जिलाधिकारी ने जेवर तहसील के कार्यों का किया निरीक्षण

0
61


गौतमबुद्धनगर (ब्यूरो) जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह के द्वारा तहसील दिवस के उपरान्त तहसील जेवर का निरीक्षण किया। इस अवसर उन्होंने पाया कि तहसील में आर0सी0, नाजिर तथा वाहन चालक एवं अन्य पद रिक्त है, इस सम्बन्ध में उन्होने कहा कि रिक्त पदांे पर जिला स्तर पर तैनाती की कार्यवाही की जायेेगी। निरीक्षण करते हुये डीएम ने उपजिलाधिकारी एवं तहसीलदार तथा राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि तहसील के सभी न्यायालयों में पीठासीन अधिकारियांे के द्वारा निरन्तर रूप से न्याययिक कार्य करते हुये राजस्व वादों का निस्तारण तत्काल प्रभाव से सुनिश्चित किया जाये, ताकि जनता को समयबद्धता के साथ लाभ प्राप्त हो सकें।

उन्होंने यह भी कहा कि 122बी0 के प्रकरणों में जुर्माना हो चुका हो उसमें प्रमुखता के साथ कार्यवाही की जाये। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि वीडि़ग पत्रावलियॉ जो तहसील में रखी गयी तत्काल दाखिल दफ्तर कराया जाये। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान यह भी निर्देश दिये की सम्पूर्ण तहसील क्षेत्र में चकमार्गो से अतिक्रमण हटाने के लिए विशेष अभियान चलाया जाये। इसी के साथ साथ शासन द्वारा निर्धारित कार्यक्रम एंटी भूमाफिया के तहत भी निरन्तर कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। उन्होंने अधिकारियांे को निर्देश दिये कि राजस्व वसूली का कार्य सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर किया जाये और तहसील के जो 10 बडे़ बकायेदार है उनके नामों को प्रचारित किया जाये, वही दूसरी ओर राजस्व वसूली करने में मुनादी का प्रयोग प्रत्येक प्रकरण में किया जाये।

जिलाधिकारी ने निरीक्षण करते हुये यह भी कहा कि तहसील स्टॉफ के द्वारा आईजीआरएस के पोर्टल की नियमित समीक्षा की जाये और उस पर जनता की जो समस्या प्राप्त हो रही है, उसमें त्वरित कार्यवाही करते हुये निस्तारण सुनिश्चित कराया जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि तहसील में बनने वाले सभी प्रकार के प्रमाण पत्र पूर्ण गुणवत्ता के साथ बनाये जाये इसके लिए सम्बन्धित अधिकारी के द्वारा सेन्टरांे की नियमित रूप से जॉच करते हुये इस कार्य को किया जाये। निरीक्षण में जिलाधिकारी ने पाया कि तहसील में 35 ऑडिट आपत्तियों के प्रकरण लम्बित है, जिनके निस्तारण करने के निर्देश दिये गये। निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी राजपाल सिंह, क्षेत्राधिकारी पुलिस दिलीप सिंह, तहसीलदार अभय कुमार सिंह तथा नायब तहसीलदार गण उपस्थित थे |

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY