तहसील दिवस पर डीएम ने सुनी जनता की फ़रियाद


बलिया (ब्यूरो) बिल्थरारोड तहसील में मुख्य तहसील दिवस पर डीएम सुरेंद्र विक्रम ने जनता की फरियाद सुनी। अधिकारियों को निर्देश दिया कि आज की कोई भी शिकायत अगली तहसील दिवस पर नहीं आनी चाहिए। इसलिए शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित कराएं। इस दौरान अवैध अतिक्रमण, पेंशन, नाबदान के पानी निकास, राशन, भूमि विवाद आदि संबंधी कुल 323 मामले आए, जिनमें 38 का मौके पर निस्तारण कराया गया।

डीएम ने निर्देश दिया कि भूमि विवाद के मामले में लेखपाल व पुलिस की टीम साथ जाए। कोई भी पैमाइश या वरासत के मामले लंबित नहीं रहना चाहिए। कहा कि पेंशन, राशन, बिजली, पानी से जुड़ी समस्याओं का निस्तारण कर दिया जाए तो कम से कम आम जनता को काफी हद तक राहत मिल जाएगी।

उन्होंने अधिकारियों को आईजीआरएस पर लंबित शिकायतों का आनलाइन निस्तारण मंगलवार की रात तक हरहाल में कर देने के निर्देश दिए। विद्युत विभाग से जुड़ी समस्याओं को भी गंभीरता से निस्तारित करने को कहा। पेंशन से जुड़ी शिकायतों के सम्बंध में निर्देश दिया कि बीडीओ द्वारा आनलाइन आवेदनों को अग्रसारित करने की प्रक्रिया समयांतर्गत कर दी जाए। सीडीओ सन्तोष कुमार, एसडीएम सुशील श्रीवास्तव, तहसीलदार यशवंत राव समेत अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे ।

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY