जिलाधिकारी ने दो डिप्टी कलेक्टरों को नोडल अधिकारी नामित किया

0
115

प्रतापगढ़ ब्यूरो : अगले वित्तीय वर्ष 2017-18 में जिले के विकास खण्ड पट्टी, बाबा बेलखरनाथ धाम, लक्ष्मणपुर के साथ ही विकास खण्ड-कालाकांकर और कुण्डा के सभी गांवों को ओ0डी0एफ0 घोषित किये जाने की कार्ययोजना पर कार्य करने का निर्देश जिलाधिकारी ने आज स्वच्छता कमेटी की बैठक में जिला पंचायत राज अधिकारी श्री कुंवर सिंह यादव को दिया। जिलाधिकारी ने इस अभियान में और गति प्रदान करने के लिये 02 डिप्टी कलेक्टरों श्री सन्तोष कुमार उपाध्याय को विकास खण्ड-पट्टी, बेलखरनाथ धाम और लक्ष्मणपुर तथा डिप्टी कलेक्टर श्री दिग्विजय प्रताप सिंह को विकास खण्ड-कालाकांकर और कुण्डा के लिये नामित अधिकारी घोषित करते हुये मार्च 2018 तक इन विकास खण्डों के सभी गांवों को ओ0डी0एफ0 घोषित किये जाने की कार्ययोजना बनायी है। जिलाधिकारी ने बैठक में डी0पी0आर0ओ0 से यह भी कहा कि जो गांव पहले से ओ0डी0एफ0 घोषित है, उन गांवो के आकस्मिक जांच में कहीं कहीं पता चला है कि शौचालय पूरे बने नही है। इस कमी की तरफ भी ध्यान आकृष्ट करते हुये जिलाधिकारी ने डी0पी0आर0ओ0 को निर्देशित किया है कि इस कमी को पूरा कर लिया जाये।

बैठक में जिला पंचायत राज अधिकारी श्री कुंवर सिंह यादव ने पावर प्रजेन्टेशन के माध्यम से बताया कि 01 अप्रैल से 10 अप्रैल तक बेस सर्वे गांव का कराया जाना है और राज मिस्त्रियों का प्रशिक्षण कराया जाना है। उन्होने बताया कि वर्ष 2017-18 में कुल 120000 शौचालयों का निर्माण कराया जाना है जबकि 21 महीनों में जिले में कुल 3 लाख से अधिक शौचालयों का निर्माण कराया जाना प्रस्तावित है। आज की इस महत्वपूर्ण बैठक में समाज कल्याण अधिकारी श्री प्रवीण सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री सन्तोष कुमार श्रीवास्तव, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री बी0एन0 सिंह, अधिशासी अभियन्ता जल निगम श्री राजेश खरे के अलावा स्वच्छता मिशन के अन्य पदाधिकारी व अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – अवनीश कुमार मिश्र

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here