भदोही : डीएम ने योग दिवस के लिए मैदान का किया अवलोकन, दिया निर्देश

0
111

भदोही(ब्यूरो)- उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के जिलाधिकारी विशाख जी ने गुरुवार को अर्न्तराष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन के लिए विभूति नारायण राजकीय इण्टर कालेज के ग्राउण्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान निरीक्षण नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिया कि समय से साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था कराए।

अर्न्तराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को पीने के पानी हेतु टैंकर तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को सभी चिन्ह्ति योगास्थल शिविर जनपद मुख्यालय, विभूति नारायण राजकीय कालेज़ ज्ञानपुर, राजकीय नेशनल कालेज भदोही, कालीका नगर इंटर कालेज डीघ, जूनियर एवं प्राइमरी पाठशाला अभोली प्रागण, विकास खण्ड औराई परिसर, विकास खण्ड सूरियावॉ, पर डाक्टर फार्मासिस्ट, एम्बुलेंस तथा आवश्यक दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिया।

जिलाधिकारी विशाख जी ने योग के महत्व को बताते हुए कहा कि स्वच्छ तन में स्वच्छ मन का निवास होता है, स्वच्छ तन के लिए योगाअभ्यास जरूरी है, जिलाधिकारी ने आमजन नागरिको से अपील की है कि योगा दिवस के दिन अधिक से अधिक लोग उपस्थित होकर योगाअभ्यास करे, जिससे शरीर स्वस्थ्य एवं निरोग रहे। जिससे जनसमान्य में सकारात्मक सोच उत्पन्न हो सके। जिलाधिकारी ने कहा कि नेशनल इ0का0 भदोही में नोडल अधिकारी मुख्य विकास अधिकारी, जनपद मुख्यालय विभूति नारायण इ0का0 में नोडल अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व, विकास खण्ड औराई में अपर जिलाधिकारी न्यायिक, कालीका नगर इ0का0 डीघ में नोडल अधिकारी परियोजना निदेशक, विकास खण्ड सुरियावॉ में नोडल अधिकारी जिला विकास अधिकारी, जूनियर और प्राइमरी पाठशाला अभोली में नोडल अधिकारी डी0सी0मनरेगा, को बनाया।  जिलाधिकारी ने नोडल अधिकारियों को निर्देश दिया कि योग दिवस कार्यक्रम को सफल क्रियान्वयन कराने मे अपनी-अपनी अहम भूमिका निभाए ।

रिपोर्ट- रामकृष्ण पाण्डेय

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY