बाढ़ नियंत्रण तैयारियों की समीक्षा बैठक में जिला अधिकारी ने दिये आवश्यक निर्देश

0
112


अमेठी ब्यूरो : जिलाधिकारी योगेश कुमार ने बीती रात बाढ़ नियंत्रण तैयारियों की समीक्षा बैठक करते हुये समस्त सम्बंधित अधिकारियो को निर्देषित करते हुये कहा कि जनपद के ऐसे गांव जो बढ जैसे समस्या से परेसान है उन गांवो मे जाकर बाढ को रोंकने के लिये हर सम्भव प्रयास करे। उन्होने सम्बंधित अधिकारियो से बिन्दुवार बाढ़ के इतिहास के बारे में जानकारी करते हुए कहा कि सभी ऐसे इलाके जो बाढ़ के कारण से प्रभावित होते हों उनकी जानकारी करें और समय समय पर डेंजर लेवल की निगरानी करते रहें।

जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता नगरपालिका को निर्देषित करते हुए कहा कि जितने भी नगर निकाय हैं उनके नालों/नहरों की साफ सफाई की जाए जिससे बाढ़ जैसी समस्या न उत्पन्न हो सके । उन्होंने कहा कि गोमती के किनारे जितने भी गांव हैं वहां पर बाढ़ के आने की जानकारी करें और उसका निवारण करना सुनष्चित करें। उन्होने अधिशासी अभियंता सिंचाई को निर्देषित करते हुुए कहा कि वे यह सुनिष्चित कर लें कि ऐसे कौन कौन से बाढ़ से प्रभावित गांव हैं ,और ऐसे कौन कौन से गांव हैं जो हमेशा बाढ़ के खतरे में रहते हैं। उन्होंने निर्देषित करते हुए कहा कि समय समय पर ऐसे गांवों के तट पर पानी के डेंजर लेवल की समय समय पर निगरानी करते रहें।

जिलाधिकारी ने अतिक्रमण को लेकर अधिशासी अभियंता/नगर पंचायत को निर्देषित करते हुए कहा कि ऐसे पटरी दुकानदार जो अपनी दुकाने सड़कों पर लगाते हैं उन पर कार्रवाई करें साथ ही नालों की सफाई करवायें जिससे बरसात के दिनों में पानी सड़कों पर न उतरे उन्होंने अधिषासी अभियंता विद्युत खण्ड एक /खण्ड दो को निर्देषित करते हुए कहा कि जनपद में जितने भी तार ढीले हों उन्हें ठीक करवायें और रोस्टर से विद्युत सप्लाई देना सुनिष्चित करे। बैठक में मुख्य रूप से अपर मुख्य अघिकारी, अधिषासी अभियंता विद्युत, नलकूप, सिंचाई, नगर पालिका सहित समस्त सम्बंधित अधिकारी गण मौजूद रहे।

रिपोर्ट – हरि प्रसाद यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here