डीएम ने निरीक्षण में गायब मिले अध्यापकों को निलम्बित करने का दिया आदेश

बलिया(ब्यूरो)– जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने मंगलवार को अपने बाढ़ क्षेत्रों के भ्रमण के दौरान मुरली छपरा ब्लॉक के इब्राहिमाबाद नौबरार में प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान गायब मिले तीन अध्यापकों को निलम्बित करने का आदेश दिया। वहीं दो अनुदेशकों का एक दिन का वेतन काटने व नवीनीकरण रोकने का निर्देश बीएसए को दिया। दोनों विद्यालयों पर एक भी बच्चे निरीक्षण के दौरान नही मिले।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी के निर्देश पर बेसिक शिक्षा के जिला समन्वयक प्रशिक्षण कृपाशंकर पांडेय ने दोनों विद्यालयों की बकायदा जांच एवं अनुश्रवण की और पाया कि उच्च प्राथमिक विद्यालय पर अध्यापक विजयशंकर प्रसाद 7 जुलाई से ही बिना अवकाश लिये गायब हैं। वहां अनुदेशक स्वाति सिंह व संतोष भी अनुपस्थित मिले।

प्राथमिक विद्यालय पर हेडमास्टर अजय यादव हस्ताक्षर बनाकर गायब मिले। जबकि अध्यापिका सोना अनुपस्थित मिली। दोनों विद्यालयों पर एक भी बच्चे नही मिले जबकि उच्च प्रावि पर 145 तथा प्राथमिक विद्यालय पर 177 बच्चों का नामांकन है। जिलाधिकारी ने अनुपस्थित तीनों अध्यापकों को निलम्बित करने व अनुदेशकों का वेतन काटने का आदेश बीएसए को दिया। पूरे जनपद में भ्रमण कर परिषदीय शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने को भी कहा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here