पानी की टंकियों में खामियां देखकर डीएम का पारा चढा

0
104
प्रतीकात्मक

औरैया- शहर में नगर पालिका एवं जल निगम द्वारा पेयजल परियोजना के तहत तैयार करायी जा रही पानी की टंकियों का निरीक्षण जिलाधिकारी के.बालाजी ने किया। निरीक्षण के दौरान उन्हें कई जगहों पर खामियां मिलने पर गहरी नाराजगी जाहिर की और जल्द ही पेय जल परियोजना चालू कराने के निर्देश दिये तथा पेय जल परियोजना की पाइप लाइन टेस्टिंग कराने का भी आदेश दिया।

रविवार को जिलाधिकारी के.बालाजी शहर में तैयार हो रही पानी की टंकियों का निरीक्षण करने के लिए निकले। इस दौरान उन्होंने दयालपुर में टंकी का निरीक्षण किया। नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी के अलावा अधिशाषी अभियंता विद्युत एवं अधिशाषी अभियंता जल निगम उपस्थित रहे। वहीं डीएम ने पेयजल योजना का जल्द कनेक्शन करने के निर्देश विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियंता को दिये। वहीं उन्होंने पाइप लाइन टेस्टिंग के दौरान कई जगह से पानी लीक होने पर उसे दुरुस्त कराने के आदेश अधिशाषी अभियंता जलनिगम को दिये। यहां के अलावा जिलाधिकारी सीधे पुराना नुमाईश मैदान पहुंचे, जहां पेयजल योजना के तहत बन रही टंकी से पेयजल सप्लाई जल्द देने के निर्देश दिये। इसके अलावा नरायनपुर उत्तरी वार्ड मे समर पम्प लगाने का आदेश जल निगम को दिया गया। साथ ही यह भी आदेश दिये गये कि अगर 14 दिन के अन्दर ठेकेदार द्वारा कार्य नहीं किया गया तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। वहीं इसकी सप्लाई बदनपुर, आर्यनगर व आवास विकास में की जाये। इसके अलावा दो दिन के अन्दर पाइप लाइन बिछायी गयी उसका सत्यापन कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिये। अधिशाषी अभियंता विद्युत को आदेशित किया गया कि जिन स्थानों से कनेक्शन का पैसा मिल गया है उसका जल्द से जल्द कनेक्शन करके पेयजल की सप्लाई दी जाये।

गोविन्द नगर एवं बनारसीदास में भी जल्द सप्लाई करने के निर्देश दिये गये। शहर के पुराना नुमाईश मैदान में फैले अतिक्रमण को देख डीएम ने अधिशाषी अधिकारी को उसे तत्काल प्रभाव से हटवाने के निर्देश दिये।

रिपोर्ट- मनोज कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here