जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन परियोजनाओं की परखी गुणवत्ता

0
99

बहराइच (ब्यूरो) जिलाधिकारी अजय दीप सिंह ने अन्य सम्बन्धित अधिकारियों के साथ राजकीय बालिका इण्टर कालेज कैसरगंज में 50 बेड हास्टल निर्माण कार्य, राजकीय बालिका इण्टर कालेज कैसरगंज के उच्चीकरण का कार्य तथा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनान्तर्गत निर्मित कैसरगंज से मलौनाघाट महुरी खुर्द मार्ग का भी निरीक्षण किया। 

राजकीय बालिका इण्टर कालेज कैसरगंज में 141.12 लाख रूपये की लागत से निर्माणाधीन 50 बेड हास्टल निर्माण कार्य के निरीक्षण के दौरान ईंट की गुणवत्ता संतोष जनक न पाये जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए मौके पर ही कार्यदायी संस्था सी एण्ड डीएस के सहायक अभियन्ता को निर्देश दिया कि इन ईंटों को तत्काल यहां से हटाया जाय और निर्धारित मानक के अनुसार हीं ईंट का प्रयोग किया जाय। अन्यथा की स्थिति में कठोर कार्यवाही की जायेगी। इस सम्बन्ध में उन्होंने उप जिलाधिकारी व जिला विद्यालय निरीक्षक को भी निर्देश दिया कि हास्टल निर्माण की गुणवत्ता सुनिश्चित कराने के लिए आप लोग भी नियमित भ्रमण करते रहें। 

इसके पश्चात उन्होंने 69.27 लाख रूपये की लागत से निर्मित राजकीय बालिका इण्टर कालेज कैसरगंज के उच्चीकरण का कार्य का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दिवारों के प्लास्टर में जगह-जगह उभार पाये जाने पर कार्यदायी संस्था सीएण्ड डीएस के सहायक अभियन्ता को निर्देश दिया कि इसका तत्काल मरम्मत करा दें। इस अवसर पर राजकीय बालिका इण्टर कालेज के प्रभारी प्रधानाचार्य जय प्रकाश यादव से कालेज में छात्राओं की पंजीकरण संख्या, पासआउट छात्राओं की संख्या की जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देश दिया कि शिक्षकों की कमी के दृष्टिगत पार्ट टाइम शिक्षक की व्यवस्था करें ताकि छात्राओं के पढ़ाई प्रभावित न हाने पाये।

इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनान्तर्गत निर्मित कैसरगंज से मलौनाघाट महुरी खुर्द मार्ग का निरीक्षण किया और रोड़ के निर्माण कार्य के गुणवत्ता पर संतोष व्यक्त किया। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी कैसरगंज पंकज कुमार, जिला विद्यालय निरीक्षक राजेन्द्र कुमार पाण्डेय, डीएसटीओ एसके बघेल, अधि. अभि. पीएमजीएसवाई महाबीर सिंह, खण्ड विकास अधिकारी कैसरगंज विजय शंकर व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट – राकेश मौर्या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here