तहसील खिड़कियों पर टूटे शीशे देख भड़के डीएम 

0
63

बलिया(ब्यूरो)- जिलाधिकारी गोविंद राजू एनएस ने मंगलवार को बलिया सदर तहसील का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान साफ सफाई और फाईलों के रख-रखाव को बेहतर करने की चेतावनी दी।

जिलाधिकारी तहसील सदर के प्रत्येक अनुभाग में गये। खिड़कियों पर टूटे शीशे होने तथा बैठने की उचित व्यवस्था नही होने पर भड़के जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि तत्काल किसी भी मद से शीशे लगवाएं जाएं व कुर्सी मेज की व्यवस्था हो। साथ ही साफ सफाई भी बेहतर करने को कहा। पान के दाग कहीं कहीं मिलने पर सचेत किया कि आगे से ऐसा नही दिखना चाहिए।

क्षेत्रवार कानूनगो कक्ष में जाकर कार्यां का निरीक्षण किया। कहा कि जनता के सही कार्यां को विना किसी परेशानी के होना चाहिए। भूलेख अनुभाग में कम्प्यूटराइजेशन से जुड़े कार्यों को देखा। खसरा खतौनी जारी करने संबंधी पूछताछ की। इसके बाद उपजिलाधिकारी न्यायालय में गये और वादों व उसके निस्तारण की स्थिति संबंधी पूछताछ की।

उपजिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे को निर्देश दिया कि पांच से वर्ष से उपर समय से लंबित वादों का निस्तारण तेजी से करें। यही निर्देश तहसीलदार जितेंद्र सिंह को भी दिया। कम्प्यूटर कक्ष में आपरेटरों से जरूरी पूछताछ की। रिकार्ड रूप में जरूरी यंत्र नही होने पर आपत्ति जताई। एसडीएम से कहा रिकार्ड रूम की बेहतरी पर विशेष ध्यान दिया जाए।

रिपोर्ट-संतोष कुमार शर्मा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY