होली के मद्देनजर बिजली, पानी व चिकित्सा व्यवस्था रहे दुरुस्त : जिलाधिकारी

0
124


बलिया : होली त्यौहार के मद्देनजर जिलाधिकारी ने विद्युत आपूर्ति, जल आपूर्ति, साफ-सफाई, चिकित्सा व्यवस्था आदि को बेहतर बनाए रखने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। इसके अलावा त्यौहार के दौरान शराबबंदी के आदेश का अनुपालन भी कड़ाई से कराने को कहा। साथ ही सचेत किया कि थोड़ी भी लापरवाही हुई तो संबंधित अधिकारी उसके लिए जिम्मेदार होंगे और कार्रवाई भी होगी।

जिलाधिकारी गो¨वद राजू एनएस होलीे त्यौहार सकुशल संपन्न कराने के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को पीस कमेटी की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने होली त्यौहार पर शांति व्यवस्था बनाए रखने संबंधी आवश्यक निर्देश भी प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने विधानसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को बधाई दी। कहा, चुनाव वाला ही जोश बनाए रखें तो होली का त्यौहार भी सकुशल संपन्न हो जाएगा। हाल ही में चुनाव बीता है तो जाहिर है कि कुछ जगहों पर गुटबाजी जैसे हालात हो सकते हैं। लिहाजा थोड़ी और सतर्कता बरतने की आवश्यकता होगी।

थानाध्यक्षों को निर्देश दिए कि जहां कहीं भी थोड़ी रंजिश, गुटबाजी आदि जैसी दिक्कत होगी, उसे समय रहते दूर करा दें। थाना स्तर पर भी शांति समिति की बैठक कर लें। अराजक तत्वों पर कड़ी नजर रखें। जहां पूर्व में कोई घटना घट चुकी है, ऐसे जगहों पर सीओ, एसओ भ्रमण जरूर करेंगे। सांप्रदायिक ²ष्टिकोण से संवेदनशील जगहों पर भी विशेष ध्यान देंगे। एसपी आरपी ¨सह ने भी पुलिस अधिकारियों से इसी जोश के साथ शांति व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। बैठक में एडीएम मनोज कुमार ¨सघल, एएसपी रामयज्ञ यादव, सिटी मजिस्टेट रामगोपाल ¨सह, सीआरओ बी राम, सीएमओ आदि रहे।

रिपोर्ट–संतोष कुमार शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here