विधासभा चुनाव के मद्देनजर जिलाधिकारी ने की बैठक

0
101


आजमगढ़ (ब्यूरो)- विस चुनाव के मद्देनजर बुधवार को नेहरू हाल के सभाकक्ष में समस्त सेक्टर, जोनल, सुपर जोनल मजिस्ट्रेटों को उनके दायित्व एवं कर्तव्य के बारे में जानकारी दी गई। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने समस्त मजिस्ट्रेटों के आई कार्ड गलत छप जाने के कारण उत्तरदायित्व का निर्धारण करते हुए एआर कोआपरेटिव को चेतावनी देते हुए प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्र के बूथों का निरीक्षण करके मूलभुत सुविधाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त कर लें। यदि किसी बूथ पर किसी भी प्रकार की कमी पाई जाए तो संबंधित आरओ को अवगत कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट बीएलओ को निर्देशित करें कि फोटोयुक्त मतदाता पर्ची का वितरण शत-प्रतिशत करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि मतदाता पर्ची को लेकर भ्रम की स्थिति न उत्पन्न हो। वोट डालने के लिए मतदाता पर्ची अनिवार्य नहीं है।

चुनाव आयोग द्वारा दिए गए विकल्प में से किसी एक के होने पर भी वोटर मतदान कर सकता है। उन्होंने कहा कि मतदाता फोटोयुक्त पर्ची जो बीएलओ द्वारा दी गई है वह वोट डालने के लिए अनुमन्य है। इसके अलावा विकल्प से भी वोट डाल सकते है। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन बीएलओ बूथ परिसर में 100 मीटर के परिधि के अंदर बैठेंगे। यदि वोटर को कोई परेशानी होती है तो उसे गाइड करेंगे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लेखपाल से बातचीत करके बूथ की व्यवस्था कराना, पें¨टग, बूथ का नाम और नंबर लिखा होना चाहिए। इसके अलावा कुर्सी, मेज आदि की भी व्यवस्था करा लें। मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी अधिकारी कार्मिक महेन्द्र वर्मा ने बताया कि बूथों पर चार किस्म के पोस्टर लगाए जाएंगे। इसमें आप कैमरा एवं वेबका¨स्टग के नजर में है।

रिपोर्ट-संदीप त्रिपाठी संगम

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY