कालाकांकर विकास खण्ड का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण, आवास एवं शौचालय निर्माण कार्य समय से पूर्ण न होने पर खण्ड विकास अधिकारी एवं ए0डी0ओ0 पंचायत को लगायी कड़ी फटकार


प्रतापगढ़ (ब्यूरो) जिलाधिकारी महोदय ने विकास खण्ड कालाकांकर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी महोदय ने ए0डी0ओ0 पंचायत श्री विभूति प्रसाद से शौचालय निर्माण के सम्बन्ध में जानकारी ली तो उन्होने बताया कि शौचालय निर्माण का कार्य बालू न उपलब्ध होने के कारण निर्माण नही कराया जा सका। जिसके लिये जिलाधिकारी ने उन्हें चेतावनी देते हुये कड़ी फटकार लगायी।

जिलाधिकारी ने आवास की प्रगति धीमी होना, मनरेगा के कार्यो में रूचि न लेना और शौचालय का निर्माण 40 प्रतिशत से कम होना, साथ ही अन्य ब्लाकों में टेण्डर निकाले गये थे जबकि कालाकांकर ब्लाक से कोई भी टेण्डर नही निकाला गया है और ओ0डी0एफ0 ग्राम अधरीपुर में 450 शौचालय का निर्माण होना था जो अभी तक नही हो पाया है। इसको संज्ञान में लेते हुये जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी श्री दिनेश कुमार यादव को कड़ी फटकार लगाते हुये चेतावनी दी की कार्यो के प्रगति के प्रति रूचि न लेना एक बहुत बड़ा अपराध है। जिसके लिये उन्होने खण्ड विकास अधिकारी को फटकार लगायी और कहा कि कार्यो को सुचारू रूप से पूर्ण गुणवत्ता के साथ प्रारम्भ करवाकर प्रगति से अवगत कराये तथा कालाकांकर ब्लाक के ओ0डी0एफ0 घोषित ग्रामों की जांच कराने के भी निर्देश दिये। समय से कार्य पूर्ण न होने की स्थिति में स्पष्टीकरण देने के लिये निर्देशित किये। निरीक्षण के समय उप जिलाधिकारी कुण्डा श्री आर0पी0 वर्मा भी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – अवनीश कुमार मिश्रा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here