कन्नौज में प्रेक्षकों के साथ डीएम ने प्रत्याशियों को को भी पढ़ाया आचार संहिता का पाठ 

0
215

kannauj dm

कन्नौज(ब्यूरो)- जिला निर्वाचन अधिकारी ने जनपद की तीनों विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों को आचार संहिता का पाठ पढ़ाया। उम्मीदवारों को चुनावी जनसभा, जनसंपर्क, रैली, स्टार प्रचारकों की सभा आदि के बारे में चुनाव आयोग के निर्देशों से वाकिफ कराया गया। इस मौके पर प्रेक्षक समेत निर्वाचन प्रक्रिया में जुटे अधिकारी भी मौजूद रहे।

रविवार को कलेक्ट्रेट सभागार में प्रत्याशियों के साथ प्रेक्षकों और प्रशासनिक-पुलिस अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीएम डां अशोक चंद्र ने चुनाव आचार संहिता की बारीकियों से अवगत कराया। कहा कि मतदाताओं की पर्चियां प्रत्येक दशा में बीएलओ के माध्यम से संबंधित क्षेत्रों में पहुंचाई जाएंगी।

उन्होंने चेतावनी दी कि यदि किसी बीएलओ द्वारा थोक में मतदाता पर्चियां किसी व्यक्ति को दे दी जाती हैं तो उसे संज्ञेय अपराध माना जाएगा। बीएलओ और उस व्यक्ति पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने प्रत्याशियों को इस बाबत एहतियात बरतने को कहा। ताकीद की गई कि कोई भी प्रचार सामग्री, सार्वजनिक स्थल एवं भवनों पर नहीं लगाई जाएगी। भवन स्वामी की अनुमति से ही उनके आवासों पर प्रचार सामग्री लगाई जा सकती है।

किसी मतदाता को धर्म, जाति या अन्य सामाजिक आधार पर बहिष्कृत करने के लिए प्रेरित करने या धमकाने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। प्रेक्षकों ने बताया कि जनसभा, रैलियों के संबंध में निर्धारित प्रारूप में 24 घंटे पूर्व आवेदन पत्र प्रस्तुत कर अनुमति प्राप्त करना जरूरी है। बैठक में स्टार प्रचारकों पर होने वाले व्यय के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। बैठक में चुनाव मैदान में ताल ठोक रहे छिबरामऊ विधानसभा व तिर्वा और सदर विधानसभा सीट के प्रत्याशी व पार्टियों के पदाधिकारी मौजूद रहे।
रिपोर्ट – सुरजीत सिंह
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY