डीएम एकादश ने 30 रनों से जीता मैत्री मैंच

0
117

matri turnament

सुलतानपुर- रविवार को प्रशासन व पुलिस के अफसरों ने छुट्टी का इंज्वाय करने के साथ ही मतदान जागरूकता का संदेश भी दिया। पंत स्टेडियम में जिलाधिकारी एकादश व पुलिस अधीक्षक एकादश के बीच मैत्री क्रिकेट मैच खेला गया। जिसमें प्रशासन की टीम ने पुलिस टीम को 30 रनों से हरा दिया। डीएम-एसपी की पत्नियों ने एक-दूसरे की टीम के कप्तानों को पुरस्कृत किया।

पंत स्टेडियम में सुबह 10 बजे से प्रशासन व पुलिस के अधिकारी जुटे। डीएम एकादश के कप्तान एस.राज¨लगम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। 16 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर टीम ने 94 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में बै¨टग करने उतरी पुलिस अधीक्षक एकादश की टीम कप्तान पवन कुमार के 10 रनों की बदौलत 64 रन ही बना सकी।

पूरी टीम अंतिम ओवर में दो गेंद शेष रहते ही ऑलआउट हो गई। उधर, डीएम ने महज आठ रन बनाए। जबकि उनकी टीम के ऑलराउंडर प्रशिक्षु पीसीएस विकास कश्यप ने 16 रन बनाने के साथ ही गेदबाजी में भी हुनर दिखाया और 4 विकेट लिए। मैच जिताने में अहम भूमिका निभाने के लिए उन्हें मैन ऑफ दि मैच का पुरस्कार दिया गया।

21 खिलाड़ी पुरुष, नवीना अकेली महिला –
मैत्री मैच की दोनों टीमों से 11-11 खिलाड़ी मैदान में उतरे। पुलिस अधीक्षक एकादश में अकेली महिला खिलाड़ी क्षेत्राधिकारी नवीना शुक्ला भी मैच में उतरीं। जबकि उनकी टीम में दस पुरुष खेल रहे थे। नवीना बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर सकीं। मगर वे साथी खिलाड़ियों के साथ क्षेत्ररक्षण में सक्रिय रहीं।

सीडीओ ने की कसी गेंदबाजी-
मुख्यविकास अधिकारी रामयज्ञ मिश्र डीएम एकादश के उप कप्तान रहे। उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका देर से मिला। उन्होंने तीन गेंद खेल कर नॉटआउट चार रन बनाए। गेंदबाजी में कप्तान डीएम ने उन्हें दो ओवर दिए। जिसमें उन्होंने कसी गेंदबाजी की। एसपी एकादश के खिलाड़ी उनकी गेंदों पर महज दो रन ही बना सके।

डीएम-एसपी शर्माए फ़िर मुस्कुराए –
मैच समाप्त होने के बाद विजेता और उप विजेता टीम के कप्तानों ने एक दूसरे की पत्नी के हाथो से ख़िताब लिया।इस दौरान साथी खिलाड़ियों ने ठिठौली की तो डीएम-एसपी शर्माते हुए मुस्कुराने लगे।
रिपोर्ट- दीपक मिश्र

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY