डीएम ने किया ब्लाक का औचक निरीक्षण, बीडीओ को मिली फटकार

लालगंज/प्रतापगढ़(ब्यूरो)। डीएम शरद कुमार सिंह शुक्रवार को औचक निरीक्षण में लालगंज तहसील स्थित विकास खण्ड लक्ष्मणपुर आ पहुंचे। ब्लाक परिसर में जिलाधिकारी का काफिला पहुंचते ही मातहतों में अफरा तफरी बनी देखी गई। ब्लाक परिसर में गंदगी व अधिकारियों के नाम की पुरानी वाल पेन्टिंग देख डीएम ने बीडीओ को फटकार लगाई। औचक निरीक्षण के दौरान डीएम को उपस्थित पंजिका में सभी उपस्थित मिले।

मासिक प्रगति पंजिका का अवलोकन करते हुए डीएम ने मनरेगा के तहत कराए जा रहे कार्यों की बावत जानकारियां हासिल किया। जिलाधिकारी ने विकास खण्ड में पुरानी वाल पेन्टिंग व गंदगी को देखकर खण्ड विकास अधिकारी आलोक कुमार सिंह को जमकर फटकार लगाई। बीडीओ को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि योजनाओं के तहत जनपद और ब्लाक स्तरीय अधिकारियों के नाम, मोबाईल नम्बर की नयी वाल पेटिंग कार्यालय की दीवारों पर यथाशीघ्र कराई जाए साथ ही ब्लाक परिसर में फलदार और छायादार वृक्ष लगवाए जाए।

डीएम शरद कुमार ने सहायक विकास अधिकारी पंचायत से शौचालय निर्माण के सम्बन्ध में जानकारी हासिल करते हुए कार्य पर संतुष्टि जताई। जिलाधिकारी ने कहा कि दिए गए निर्देशों का पालन यथाशीर्घ सुनिश्चित न कराए जाने पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY