दो चोरियों को खुलासा, तीन गिरफ्तार

0
54

देहरादून (ब्यूरो)- क्लेमेनटाउन पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार कर दो चोरियों का खुलासा करने का दावा किया है। पुलिस के अनुसार आरोपियों के पास लाखों रुपये के जेवरात मिले हैं। आरोपियों पर जम्मू-कश्मीर और छत्तीसगढ़ में भी चोरी के मुकदमे दर्ज हैं।

पुलिस के मुताबिक 19 सितंबर को रुचिका देशवाल पत्नी संजय देशवाल निवासी पंत मार्ग सुभाषनगर ने शिकायत की थी कि अज्ञात लोगों ने उनके घर की खिड़की की ग्रिल तोडकर आलमारी से एक डिजिटल कैमरा व सोने की अंगूठी चोरी कर ली। इसके अगले दिन 20 सितंबर को तेनजिन पुत्र यीसीपुंसोक निवासी ई-124 तिब्बती कॉलोनी क्लेमेनटाउन के घर का ताला तोड़कर चोरों ने नकदी व जेवरात चोरी कर लिए गए।

पुलिस ने दोनों घटनास्थलों के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली, जिसमें कुछ संदिग्ध नजर आए। फुटेज में नजर आया एक संदिग्ध नेहरू रोड क्लेमेनटाउन में गुरुवार को चीता पुलिस के हत्थे चढ़ गया। उसके पास एक सोने की अंगूठी और कटर मिला। सख्ती से पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह मूल रूप से छत्तीसगढ़ का रहने वाला है और यहां अपने दो दोस्तों के साथ चोरी करता है। दोस्तों के बारे में पूछने पर बताया कि वह टर्नर रोड तिराहे पर फ्लाई ओवर के नीचे उसका इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने उसके दोनों साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों की पहचान हरिप्रसाद पुत्र मोहन निवासी धारासी छत्तीसगढ़, बसंत पुत्र जय किशन निवासी ग्राम कटाउद छतीसगढ़ व विनोद कुमार पुत्र मणिराम निवासी गुजकुड़िया गाव छतीसगढ़ के रूप में हुई। उनके कब्जे से एक जोड़ी टॉप्स, एक मंगलसूत्र, एक जोड़ी कंगन, एक सोने की चेन, चार चादी के सिक्के बरामद हुए। थाना प्रभारी क्लेमेनटाउन दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि आरोपियों ने सुभाषनगर और तिब्बती कॉलोनी में हुई चोरी में अपना हाथ होने की बात कबूली है। वह फिर चोरी करने की फिराक में थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here