वृक्षारोपण निर्धारित लक्ष्य से अधिक करें: जिलाधिकारी

0
81


रायबरेली (ब्यूरो)-
जनपद में सभी विभाग लक्ष्य के अनुरूप वृहद रूप वृक्षारोपण कराने के लिए सभी विभाग अपने-अपने लक्ष्य के अनुरूप तैयारी में जुट जाये। इसके लिए भूमि एवं पौधों की व्यवस्था की जाये। वृक्षारोपण के कार्य की सुविधा के लिए विभिन्न स्थल सुनिश्चित कर लिए जाये। महिलाओं की सहभागिता पुनीत कार्य में की जाये।

अभय सिंह ने यह निर्देश अपने आवासीय कैम्प कार्यालय में सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत रूप से किसानों की मेढ़ों पर भी यूकेलिफ्टस के वृक्ष लगावाया जाये। उन्होंने आर्थिक लाभ के बारें में भी बताया पं0 दीनदयाल की ग्रीन बेल्ट बनाने के भी निर्देश दिये।

आवास विकास विभाग द्वारा 04 हेक्टेयर में 4556 पौधे, औद्योगिक विकास एवं उद्योग बन्धुओं द्वारा 26 हजार पौधे सिंचाई, विभाग द्वारा 07 हजार, लोक निर्माण विभाग द्वारा 03 हजार, बेसिक शिक्षा विभाग तथा उद्यान खाद्य प्रसंकरण आदि द्वारा 05 हजार इसी प्रकार सभी विभागों को निर्धारित लक्ष्य से अधिक वृक्ष लगवाने के निर्देश दिये गये। जिला वन अधिकारी ने बताया कि नर्सरी में शीशम एवं सागौन के वृक्ष उपलब्ध है।बैठक में मुख्य विकास अधिकारी हरी राम एवं अन्य सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया।

रिपोर्ट- राजेश यादव

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY