शिक्षामित्रों को नहीं मिला तीन महीने का मानदेय, परिवारो की स्थिति हुई बदतर

0
52

जगतपुर/रायबरेली ब्यूरो- शिक्षामित्रों में उत्तर प्रदेश सरकार के प्रति बहुत तगड़ा रोष है, मानदेय का समय से भुगतान नहीं किया जा रहा है। पिछले 3 महीने का भुगतान अभी नहीं प्राप्त हुआ है मार्च से लेकर मई तक का भुगतान अभी पेंडिंग में पड़ा हुआ है ।

प्रदेश सरकार ये भुगतान भी समय से नहीं कर पा रही है, जिससे शिक्षामित्रों के घर का चूल्हा चौका और रोजमर्रा की चीजें खरीदना भी प्रभावित हो रहा है। जिस कारण शिक्षामित्रों में रोष व्याप्त है ।

शिक्षामित्रों का यह भी कहना है
जब भी मानदेय भुगतान किया जाता है तो यह नहीं कि 3 महीने का पूरा भुगतान कर दिया जाए बल्कि 1-1महीने का दिया जाता है ।जहां उधार लिए रहते हैं उनके सामने मुंह चुराना पड़ता है नौकरी करके भी क्योंकि कोई दुकानदार कब तक उधार दे पाएगा। उन्होंने कहा कि जो देना है समय से दे दे जिससे जीवनयापन अच्छे से हो सके ।

ज्यादा उम्मीद नहीं है इस सरकार से
सरकार ने मांगे ना मानने की हमारी सारी हदें पार कर दी अब आने वाले चुनाव में हम दिखाएंगे क्या कर सकते है।

शिक्षामित्रों ने कहा कि अगर सरकार समय रहते हमारी समस्याओं का निराकरण नहीं करेगी तो आने वाले चुनाव में शिक्षा मित्र और शिक्षा मित्र के परिवार रिश्तेदार इन को दिखा देंगे कि हम क्या कर सकते हैं ।सभागार में शिक्षामित्र,जगतपुर ब्लाक अध्यक्ष सहित गणमान्य अध्यापक और सदस्य उपस्थित थे।

रिपोर्ट- मनीष श्रीवास्तव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here