युवाओं को नशा से होने वाली बीमारियों से अवगत करायेंगे डाक्टर

0
189

बलिया (ब्यूरो)- उ0प्र0 नर्सिंग होम एसोसिएशन शाखा बलिया के डाक्टरों ने रविवार को देर शाम स्थानीय एक होटल में नशा उन्मूलन का संकल्प लिया। तय किया गया कि चिकित्सकों की टीम गांव-गांव जाकर युवाओं को विशेष रूप से जागृत करेगी। साथ ही नशा से होने वाली बीमारियों के बारे में उन्हें आगाह करेंगे।

चिकित्सकों ने कहा कि मादक पदार्थ के सेवन से मूंह, गला, पेट, छाती, लीवर व किड़नी की बीमारियां तेजी से लोगों को जकड़ रही है। नशा दो तरह से करते है एक नशे के रूप में दवाओं का सेवन तो दूसरे रूप में मादक पदार्थ का सेवन दोनों नशा शरीर के लिए नुकसानदायक होता है। एक सिगरेट पीने से व्यक्ति की उम्र एु सेकेंड कम हो जाती है।

बैठक में इस अभियान को सफल बनाने में डा.डी राय, डा.वीके गुप्ता, डा.एके गुप्ता, डा.मजूषा, डा.अजीत सिंह, डा.विनोद सिंह, डा.डी प्रसाद, डा.शशिकला सिंह, डा.अमिता सिंह, डा.आशु सिंह, डा.ज्योत्सना सिंह, डा.रचना सिंह, डा.स्वास्तिका पाण्डेय, डा.गोपाल स्वरूप पाठक, डा.विनिता सिंह, डा.वैभव सिंह, डा.संतोष कुमार, डा.जेके सिंह, डा.जेपी सिंह, डा.एम आलम, डा.आरके केजरीवाल आदि डाक्टर मौजूद रहे। संचालन संस्था के समन्वयक संतोष तिवारी ने किया।

रिपोर्ट- संतोष कुमार शर्मा 

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here