बिना नाम पता के कोई भी चुनाव प्रचार सामग्री न छापे :चन्द्र पाल सिंह

0
136

मैनपुरी – जिला निर्वाचन अधिकारी चन्द्र पाल सिंह ने बताया कि विधान सभा सामान्य निर्वाचन में निर्वाचन लड़ने वाले प्रत्याशियों,राजनैतिक दलो द्वारा प्रचार सामग्री (पोस्टर ,बैनर,हैण्डबिल इत्यादि) छपवाये जाने हेतु भारत निर्वाचन आयेाग द्वारा दिशा निर्देश दिये गये है, निर्वाचन के दौरान कुछ पे्रस स्वामियों द्वारा अनावश्यक रूप से बेनामी (जिस पर किसी प्रेस अथवा व्यक्ति का नाम,पता व मोबाइल नं0 नहीं लिखा हो) सामग्री छापी जाती है वह निर्वाचन आयेाग के नियम व निर्देशों के अनुसार प्रतिबन्धित है।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि संज्ञान मे आया है कि कुछ प्रचार सामग्री पर प्रिन्टिग प्रेस का नाम,छापी गयी प्रचार सामग्री की संख्या,पता आदि विवरण अंकित नहीं किये गये है। उन्होने समस्त प्रिन्टिग प्रेस स्वामियो जो निर्वाचन से संबंधित चुनाव प्रचार सामग्री (पोस्टर ,बैनर,हैण्डबिल इत्यादि) को छापने का कार्य करते है, से कहा है कि वे बिना नाम पता के कोई भी चुनाव प्रचार सामग्री न छापे। इसका उल्ल्ंघन करने पर भारतीय जनप्रतिनिधि अधिनियम 1951 के सेक्शन 127 ए के अनुसार छः माह का कारावास अथवा दो हजार रूपये का अर्थदण्ड अथवा देानेा का प्राविधान है।
रिपोर्ट – दीपक शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here