दून एयरपोर्ट देश के पांचवे शहर से जुड़ेगा आज

0
95

डोईवाला:देहरादून(ब्यूरो)- देश की प्रमुख एयरलाइंस कंपनी एअर इंडिया बुधवार से दून-लखनऊ हवाई रूट पर अपनी नई सेवा शुरू करेगी। इसके लिए देहरादून एयरपोर्ट पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इअर इंडिया फ्लाइट संख्या (एलएलआर 693, एटीआर-72) प्रतिदिन सुबह 8:50 पर लखनऊ से उड़ान भरकर सुबह 9:50 मिनट पर पैसेंजरों को लेकर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेगा। और करीब 25 मिनट बाद फ्लाइट संख्या (एलएलआर 694, एटीआर-72) 10:15 पर एयरपोर्ट से हवाई पैसेंजरों को लेकर 11:10 पर लखनऊ लैंड करेगी।

दून-लखनऊ हवाई रूट पर सेवाएं शुरू होने से दोनों राज्यों की राजधानी के हवाई यात्रियों को विशेष लाभ मिलेगा। खासकर अधिकारियों और नेताओं को राजकाज के कार्यो के लिए एक दूसरे की राजधानी में आने-जाने में सुविधाएं होंगी। वर्तमान में देहरादून एयरपोर्ट से देश के चार बड़े शहर दिल्ली, मुंबई, जम्मू और श्रीनगर के लिए उड़ानें संचालित की जा रही हैं।

दून-लखनऊ के बीच सेवाएं शुरू होने दून एयरपोर्ट देश के पांचवे शहर से भी हवाई मार्ग से जुड़ जाएगा। एयरपोर्ट सुत्रों का कहना है कि ये सेवा 28 अक्टूबर 2017 तक रहेगी। इसके बाद विंटन सीजन में इस फ्लाइट का समय बदला जा सकता है।

इंडिगों दून-लखनऊ के बीच बंद कर चुका हैं सेवाएं

दून-लखनऊ के बीच इंडिगों कंपनी बीते 2 मई से अपनी सेवाएं बंद कर चुकी है। इंडिगो ने 12 फरवरी 2017 से दून-लखनऊ रूट पर 170 सीटर विमान से अपनी सेवाएं शुरू की थी। लेकिन पैसेंजरों की कमी के कारण इस हवाई रूट पर इंडिगों ने अपनी सेवाएं बंद कर दी थी। अब एअर इंडिया इस रूट पर आज से सेवाएं देने जा रहा है।

एयरपोर्ट पर फ्लाइटों की संख्या 19 पहुंची
जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर हर रोज बंपर हवाई पैसेंजर आ रहे हैं। जिस कारण वर्तमान में फ्लाइटों की संख्या 19 तक पहुंच चुकी है। जेट एयरवेज 8, एअर इंडिया 4, स्पाइसजेट 4 और इंडिगो के 3 विमान प्रतिदिन एयरपोर्ट पर लैंड हो रहे हैं। आज एयर इंडिया की फ्लाइट के बाद एयरपोर्ट पर फ्लाइटों की संख्या 19 तक पहुंच जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here