दूषित पानी पीने से मदरसे के बच्चे हुए बीमार

कन्नौज (ब्यूरो)- नगर पालिका की लीकेज पेयजल लाइन का दूषित पानी पीने से कन्नौज के एक मदरसे की 22 छात्राओं की हालत बिगड़ गयी। दूषित पानी पीने से इन छात्राओं को उल्टी दस्त आना शुरू हो गए और थोड़ी देर में हालत इतनी बिगड़ गयी कि सभी बेहोश होकर गिरने लगीं। आनन फानन में सभी को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टरों की एक टीम मदरसे और उसके आसपास इलाकों में तैनात कर दी है।

कन्नौज नगर पालिका के हम्मालीपुरा मोहल्ले में मदरसा जमीअतुल मोहसिनात में शहर की करीब पांच सौ लड़कियां पढ़ती है। मदरसे में पीने के लिए नगर पालिका की पेयजल लाइन का पानी इस्तेमाल किया जाता है। रोज की तरह आज 22 लड़कियों ने प्यास लगने पर पालिका की लाइन का पानी पिया तो उन्हें उल्टी दस्त आना शुरू हो गए। थोड़ी देर में इन सभी की हालत इतनी बिगड़ गयी कि सब चकराकर बेहोश होने लगी। जिन्हें मदरसे के मौलाना ने एम्बुलेंस बुलाकर जिला अस्पताल पहुंचवाया।

मदरसे में बच्चों के बीमार होने की खबर मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने एक टीम हम्मालीपुरा भेज दी है। कन्नौज एसीएमओ का कहना है की जिन बच्चों की तबियत ज्यादा बिगड़ी है उनका इलाज जिला अस्पताल में करवाया जा रहा है। बाकी लोगों को बचाव की दवा दी जा रही है। उन्होंने बच्चियों के बीमार होने की वजह दूषित पानी को ही बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here