दहेज़ लोभियों ने महिला को जबरन जला कर मार डाला, डीएम के आदेश के बाद कब्र से निकाली गई महिला की लाश

0
73

कन्नौज (ब्यूरो)- यूपी के कन्नौज में कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत प्रेमी से शादी करने के बाद युवती की आग में जलने से संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। युवती की मां ने हत्या का आरोप लगाकर अफसरों से पोस्टमार्टम कराने की गुहार लगा​​ई। जिसके बाद डीएम कन्नौज के आदेश पर कब्र खोद कर उसका शव निकाला गया। अब पुलिस रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। पुलिस ने माँ की तहरीर पर मृतका के पति सहित ससुराल पक्ष पर हत्या के आरोप पर कार्यवाही करते हुए जांच शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के आधार पर आपको बताया जा रहा है कि कन्नौज के ग्राम पनवारा मड़ैया सारोतोप की रहने वाली गुलस्तां उर्फ बिटिया का दो साल पहले गांव के जानू पुत्र इरशाद से प्रेम प्रसंग चल रहा था। गरीब होने के कारण नरगिश ने अपनी बेटी गुलस्तां उर्फ बिटिया की शादी जानू से कर दी।

देखें वीडियो –

नरगिश ने आरोप लगाया है कि शादी के बाद से ही उसकी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित किया गया। 23 मार्च को जानू व उसकी मां आलिया ने मारपीट के बाद बेटी को जलाकर मार डाला। साथ में शव को चोरी-छिपे दफना दिया। घटना की किसी को भनक तक नहीं लगने दी गई। इतना ही नहीं घटना के बाद पुलिस आरोपियों को पकड़ न ले इसके भय से वे सभी भी भाग निकले।

घटना को खुदकशी करार दिया गया। इसकी जानकारी होने पर 29 मई को दोनों के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया। जिसके बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर शव कब्र से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि दहेज़ की मांग कर मारपीट करते थे इसी प्रताड़ना को लेकर अपनी ससुराल में मिटटी का तेल डालकर आग लगा दी गयी जिसका उपचार कन्नौज कराया गया कन्नौज से कानपुर ले गए फिर फर्रुखाबाद ले गए जहां उसकी मौत हो गई बिना किसी को सुचना दिए हुए इसको कब्रिस्तान में दफना दिया गया जिलाधिकारी से अनुमति मिलने के बाद तहसीलदार सदर कन्नौज के निर्देशन में लाश को निकलवाया गया। पंचायत नामा भरकर पोस्टमार्टम को ले जाया जा रहा पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

रिपोर्ट- सुरजीत सिंह

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY