दहेज प्रताड़ना के मामले में अदालत ने सास समेत तीन आरोपियों की हाजिरी माफी स्वीकृत की

0
103

सुल्तानपुर(ब्यूरो)– दहेज प्रताड़ना के मामले में अदालत ने सास समेत तीन आरोपियों की हाजिरी माफी स्वीकृत कर ली। जबकि सऊदी अरब में रह रहे आरोपी पति की हाजिरी माफी को निरस्त करते हुए उसके विरूद्ध गैर जमानतीय वारंट जारी करने का आदेश पारित किया है। मामला कोतवाली नगर क्षेत्र अन्तर्गत स्थित डिहवा इलाके से जुड़ा है। जहां की रहने वाली हुस्ना बेगम पुत्री रईस अहमद ने ससुरालीजनों पर यह आरोप लगाया है कि पति सईदुज्जमा, सास विलकीस बेगम, देवर वहीद व हसीब ने पांच लाख रूपये दहेज की मांग को लेकर उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया। इसी मामले में चारों आरोपियों के खिलाफ चल रहे मुकदमें में सभी आरोपियों की तरफ से हाजिरी माफी अर्जी प्रस्तुत की गई।

अदालत ने पति के अलावा अन्य तीनों आरोपियों की हाजिरी माफी स्वीकार कर ली है। जबकि गैर हाजिर रहे आरोपी सइदुज्जमा की हाजिरी माफी अर्जी निरस्त कर दी। वहीं अभियोजन पक्ष ने अदालत को अर्जी देकर यह अवगत कराया कि आरोपी सईदुज्जमा मौजूदा समय में सऊदी अरब में रहता है। उसके विरूद्ध सऊदी अरब के पते पर वारंट जारी कर तामीला कराने की मांग की गई। जिस पर अदालत ने अर्जी को स्वीकार करते हुए आरोपी के विरूद्ध गैर जमानतीय वारंट जारी करने का आदेश पारित किया है। प्रकरण में सुनवाई के लिए आगामी 11 मार्च की तिथि तय की गई है।

रिपोर्ट- संतोष कुमार यादव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here