पुलिस ने कब्जे में ली फेंकी गई दर्जनों गांजे की बोरियां

0
100

गाज़ीपुर(ब्यूरो)- खानपुर थाना अंतर्गत गोपालपुर व गजाधरपुर के बीच औड़िहार जौनपुर रेलखंड पर मंगलवार को तड़के भांग व गांजे की दर्जनों बोरियां पाई जाने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई।

ग्रामीणों द्वारा घटना की जानकारी यस पी गाजीपुर को दी गई| कप्तान के निर्देश के बाद खानपुर थाना अध्यक्ष हिमेंद्र सिंह तत्काल दल बल समेत मौके पर पहुंचे और भांग व गांजे की बोरियों को जब्त कर लिया। पुलिस के पहुंचने से पहले ही ग्रामीणों ने दर्जनों भांग की बोरियां गायब कर दी थी| मौके से पुलिस को महज 26 बोरियां ही बरामद हुई, जिसे कब्जे में लेकर वो थाने पहुंचे। घटना का विवरण इस प्रकार है|

मंगलवार की सुबह शौच को निकले बिहारीगंज डगरा के पास ग्रामीणों को रेललाइन किनारे सीमेंट की बोरियों में भरी हुई कोई वस्तु दिखाई दी। एक ही झाल में कई सीमेंट की बोरियां भरी हुई थी और वैसी ही कई झाल पटरियों के किनारे बिखरे पड़े थे। जब ग्रामीणों ने बोरी खोलकर देखा तो उसमें गांजा व भांग की पत्तियां भरी हुई थीं। इतना सुनते ही ग्रामीणों में बोरियों को लूटने की होड़ सी मच गई। देखते ही देखते मौके से दर्जनों की संख्या में बोरियां ग्रामीणों द्वारा गायब कर दी गईं। इस बीच ग्रामीणों द्वारा घटना की सूचना कप्तान को दे दी गई। उनके निर्देश पर एसओ हिमेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे और भांग व गांजे का जखीरा जब्त कर लिया।

नशीले पदार्थ से भरी सीमेंट की सभी बोरियों पर बिहार लिखा होने व रात में इस रूट से गुजरने वाली सिर्फ दो ट्रेन गोंदिया व छपरा लखनउ एक्सप्रेस के बिहार से आने के कारण आशंका जताई जा रही है कि भांग व गांजे की ये पूरी खेप बिहार से ही तस्करी कर ले जाई जा रही थी लेकिन संभवतः किसी भी तरह की जांच की आशंका होने पर तस्करों ने उसे ट्रेन से बाहर फेंक दिया। इस बाबत एसओ हिमेंद्र सिंह ने बताया कि पाई गई अधिकांश बोरियों में भांग की पत्तियां भरी हुई हैं। जिनके संदर्भ में कार्रवाई की जा रही है।

रिपोर्ट- डॉ. विजय प्रकाश यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here