रामेश्वरम में होगा कलाम का अंतिम संस्कार

0
581
दिल्ली के पालम हवाई अड्डे पर डाक्टर कलाम का पार्थिव शरीर
मिसाइल मैन पूर्व राष्ट्रपति का पार्थिव शरीर दिल्ली के पालम हवाई अड्डे पर, सामने खड़े हैं प्रधानमंत्री श्री मोदी और राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी (फोटो क्रेडिट-PIB)

देश के पूर्व राष्ट्रपति और भारत रत्न मिसाइल मैन के नाम से मशहूर डाक्टर ए.पी.जे. अब्दुल कलाम का शिलांग में दिल का दौरा पड़ने की वजह से आकस्मिक मृत्यु हो गयी थी I आज डाक्टर कलाम का पार्थिव शरीर भारतीय वायु सेना के एक विशेष विमान के द्वारा दिल्ली लाया गया हैं, जहाँ पर देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री तथा सभी गणमान्य लोगों ने उन्हें श्रधा सुमन अर्पित किये और बाद में शाम 4 बजे से पूर्व राष्ट्रपति के को अंतिम विदायी देने के लिए साधारण लोगों के लिए भी उनके घर के दरवाजे खोल दिए गए I

प्राप्त सूचना के आधार पर यह बताया जा रहा हैं कि दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम का अंतिम संस्कार उनकी जन्मस्थली रामेश्वरम में 30 जुलाई को पूरे सैन्य सम्मान के साथ किया जायेगा । गृह मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि गुरूवार को दिन में 11 बजे कलाम का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जायेगा ।

कलाम के परिवार की इच्छा के अनुरूप तमिलनाडु के रामेश्वरम में उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा। समझा जा रहा है कि उनके बड़े भाई मुथू मोहम्मद मीरन मरक्काईर :99: ने उनका अंतिम संस्कार रामेश्वरम में करने पर जोर दिया था।

इससे पहले ऐसे संकेत मिले थे कि अंतिम संस्कार कल रामेश्वरम में होगा। news Source -also from Bhasha

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

16 + 12 =