लखनऊ से आए डॉ. हर्षवर्धन ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय के कोने-कोने का किया निरीक्षण, मरीजों से भी हुए रुबरु

0
36

वाराणसी  (ब्यूरो) पं दीनदयाल अस्पताल 9/8/17 को आज बुधवार को जिला अस्पताल वाराणसी पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में लखनऊ से अपनी टीम के साथ डॉक्टर हर्षवर्धन के आने की सूचना मिली तो चिकित्सालय परिसर में वहां के कर्मचारियों एवम व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से दुरुस्त करने के लिए जुट गए जिसमें साफ-सफाई सहित अन्य प्रकार की बिगड़ी हुई व्यवस्था को सही और सुव्यवस्थित किया गया ।

इसके साथ ही जो मरीजों के साथ परिजन आते हैं उनके बैठने के लिए कुर्सियों की व्यवस्था की गई मरीजों के परिजनों से बात करने पर पता चला कि जब भी कोई अधिकारी या फिर बड़े डाक्टरों की टीम यहां पर आती है, तभी ऐसी व्यवस्था देखने को मिलती है।

परिजनों का कहना था कि यह व्यवस्था सदैव बनी रहनी चाहिए जिससे कि यहां पर मरीजों के साथ-साथ हम लोगों को भी दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। परन्तु जब अधिकारी आकर यहां से चले जाते हैं तो यह व्यवस्था पूरी तरह से हटा दी जाती है और फिर से हम लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

वहीं डॉक्टर फैसल ने बताया कि जैसी सुविधाएं आज यहां पर अस्पताल के मरीजों और उनके परिजनों को उपलब्ध करायी गयी हैं, ये सारी सुविधाएं इसी तरह ही यहां पर बरकरार रहेंगी और अगर कहीं से कोई भी कमी या परेशानी यहां पर आये मरीज या उनके साथ आए किसी सदस्य को होती है तो जो भी इसमें दोषी पाए जाएंगे तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डॉ.फैसल ने यह भी बताया कि कुछ दवाइयां चिकित्सालय में खत्म हो जाती है जिसके कारण डॉ. मरीजों को बाहर की दवा लिखते हैं, जो एक गंभीर समस्या है इसका जल्द ही समाधान निकाला जाएगा ताकि किसी भी मरीज को बाहर की दवाइयां न लेना पड़े और उसे किसी भी तरह की असुविधा न हो। वहीं लखनऊ से आए डॉ. हर्षवर्धन ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय का निरीक्षण किया तथा यहां की समस्याओं के बारे में लोगों से जानकारी प्राप्त की इसके बाद डा. हर्षवर्धन चिकित्सालय के मेडिकल वार्ड, आपरेशन कक्ष का जायजा लेते हुए मरीजों से भी रुबरु हुए।

रिपोर्ट – सन्तोष कुमार सिंह

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY