स्वतंत्रता संग्राम सेनानी डॉ. जितेंद्र अग्रवाल का आज सुबह लम्बी बीमारी के बाद देहांत

0
71

सुल्तानपुर(ब्यूरो)- स्वतंत्रता संग्राम सेनानी व सुल्तानपुर सदर विधानसभा से रह चुके दो बार भाजपा विधायक नेता स्व. डॉ जितेंद्र अग्रवाल (85) की आज सुबह लम्बी बीमारी के बाद देहांत हो गया। उनके निधन की खबर सुनते ही नगर में शोक व्याप्त हो गया है।जिले के प्रशासनिक अधिकारियों ने उनके नगर स्थिति आवास पहुँच कर उन्हें पुष्पार्पित कर अंतिम विदाई दी। गॉड ऑफ ऑनर देने के उपरांत हथिया- नाला घाट पर राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कालेज के गोल्ड मेडलिस्ट रहे डॉ जितेंद्र ने अपने जीवन में मरीजो से कभी भी परार्मश शुल्क नहीं लिया।भारतीय जनसंघ पार्टी से वह 1974 में व् जनता पार्टी से 1977 में विधायक रहे। आपातकाल के दौरान वह 18 माह के लिए जेल भेजे गए थे। ईमानदार व् बेदाग छवि के रहे डॉ जितेन्द्र अग्रवाल वर्तमान राजनीती से खिन्न थे,भाजपा ने साफ सुथरी छवि के कारण उन्हें कई बार प्रत्याशी बनाने की घोषणा भी की लेकिन उन्होंने भाजपा के इस प्रस्ताव को ठुकरा वह चिकित्सीय परामर्श के माध्यम से आखिरी सांस तक सुल्तानपुर के आवाम की सेवा करते रहे।उनकी मृत्यु से एक राजनीतिज्ञ युग का अंत हो गया।डॉ जीतेन्द्र ने अपने पीछे विवेक अग्रवाल व् समूचे परिवार को छोड़ गए। स्व० डॉ जितेन्द्र की शव यात्रा पर जिले के लोगो ने नम आँखों से उन्हें  दी अंतिम विदाई।

रिपोर्ट – संतोष कुमार यादव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY