विश्व रक्तदान दिवस पर घर सुलतानपुर फाउंडेशन के डॉ प्रशांत श्रीवास्तव को 63वे रक्तदान के लिए जिलाधिकारी ने किया सम्मानित

0
32

सुल्तानपुर (ब्यूरो)- रक्तदान महादान है आज आमजन के भीतर यह बात घर कर गयी है कि रक्तदान करने वाले लोगों के शरीर कमजोर हो जाते है।शोध से यह पता चला है कि ऐसा कुछ भी नही है जबकि इसके ठीक उलट रक्तदान करने से शरीर और भी स्वस्थ रहता है।

उपरोक्त बाते विश्व रक्तदान दिवस पर जिलाधिकारी विवेक ने रक्तदान के लिये उपस्थित रक्तमित्रो के समक्ष उनका उत्साहवर्धन करते हुये कहा। घर सुलतानपुर फाउंडेशन को जिले में सर्वाधिक रक्तदान के लिए एवम उसी संस्था के डॉ. प्रशांत श्रीवास्तव को उनके 63 वे रक्तदान के लिए जिलाधिकारी द्वारा सम्मानित किया गया। वर्ष 2018 में अभी तक घर सुलतानपुर फाउंडेशन के माध्यम से 391 रक्तदान हुए हैं ।

जिलाधिकारी ने ब्लड डोनेशन के प्रति डॉ. प्रशांत श्रीवास्तव की सराहना करते हुवे कहा की आपने अपने जीवनकाल के 63वा रक्तदान आज किया जो की हमारे समाज के कम से कम 63 लोगो की जिन्दगी बचाने के कार्य में आया है।डा.प्रशान्त श्रीवास्तव हम सभी युवा वर्ग और एक आदर्श समाज के लिए प्रेरणास्रोत हैं।हमसभी को रक्तदान करने के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए।

वही दूसरी तरफ शहर मे रक्तदान दिवस पर अंकुरण फाउंडेशन ने चौक,ठठेरी बाजार, सब्जी मंडी, जैसे शहर के कईं जगहों पर जगरूकता रैली निकाल कर लोगो को रक्तदान के प्रति जागरूक करते हुये बताया कि रक्तदान करने शरीर कोई प्रभाव नही पड़ता और दूसरो की जान बचाई जा सकती है। कार्यक्रम का शुभारंभ,सीएमओ, सीबीएन.तिवारी ने झण्डी दिखाकर किया जिसमें एसडीएम सदर जेपी सिंह मौजूद डा.बी.बी.सिंह. डा.अमित. सिंह. डां आशुतोष श्रीवास्तव. अभिषेक सिहं आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – श्याम चन्द्र श्रीवास्तव

/ ‎ 
/ ‎ 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here