सपा महिला सभा की पूर्व अध्यक्ष डॉ. स्वेता सिंह ने दिया स्तीफा

0
227

सुल्तानपुर (ब्यूरो)- समाजवादी पार्टी सुल्तानपुर जिले की प्रभारी व समाजवादी महिला सभा की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रह चुकी डॉ श्वेता सिंह द्वारा सपा की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दिये जाने से गत विधानसभा चुनाव में हुई करारी हार का दंश झेल रही समाजवादी पार्टी को एक और करारा झटका लगा है।

गौरतलब है कि बस्ती जिले की मूल निवासी डॉ श्वेता सिंह का ननिहाल सुल्तानपुर में है जिसके चलते इस जिले से भी उनका गहरा नाता रहा है। अचानक उनके द्वारा सपा को अलविदा कह दिए जाने से उनके समर्थक भी पसोपेश में है| श्रीमती सिंह समाजवादी पार्टी की महिला चेहरा थी उनकी माँ मालती सिंह लखनऊ से लम्बे समय तक पार्षद रही और समाजवादी पार्टी की राजनीति में काफी अर्से से सक्रिय है ।

डॉ श्वेता ने राजनीति का ककहरा अपनी माँ मालती सिंह से ही सीखा था। उनकी काबिलियत को देखते हुए सपा सुप्रीमो अखिलेश ने उन्हें महिला सभा की प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौपी थी साथ ही उन्हें राज्य महिला आयोग का सदस्य भी बनाया था और लखनऊ पूर्वी से उन्हें पार्टी ने विधानसभा चुनाव में टिकट भी दिया था जिसकी तैयारी भी वह वर्ष भर से कर रही थी | लेकिन ऐनवक्त पर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में हुए चुनावी समझौते के तहत यह सीट कांग्रेस के खाते में चली गई थी।

इधर बीच सपा में मची आंतरिक कलह दौरान पार्टी के संघटन में हुए फेरबदल बाद डॉ श्वेता सिंह को महिला सभा प्रदेश अध्यक्ष पद से मुक्त कर गीता सिंह को पुनः अध्यक्ष बना दिया था। पार्टी में हाशिये पर पहुँची श्वेता सिंह अपनी उपेक्षा से नराज चल रही थी। कल अचानक उनके द्वारा प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दिए जाने से सपा को यहाँ भी करारा झटका लगा है। उनके समर्थको को डॉ श्वेता सिंह के अगले कदम का इंतजार है।

रिपोर्ट- संतोष यादव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here