दृष्टि बदलने से ही अपराध होते है, संस्कारो से जीवन बदल जाता है

0
178

आलीपुरा/छतरपुर (ब्यूरो)- आज अलीपुरा स्थानीय हायर सेकेंडरी स्कूल में रक्षा बंधन पर्व का आयोजन नौगाव के समाज सेवी वरिष्ठ पत्रकार संतोष गंगेले ने आयोजित किया इस आयोजन में बेटी बचाओ -बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत अभियान , शिक्षा ,स्वास्थ्य ,समरसता समाज के साथ साथ भारतीय संस्कृति और संस्कारो की रक्षा को लेकर आलीपुरा थाना प्रभारी श्री शिव शंकर मिश्रा की अध्यक्षता में जाग्रति अभियान का आयोजन हुआ। इस आयोजन में संस्था के बच्चो को भारतीय संस्कृति और संस्कारो के साथ नैतिक और व्यबहारिक शिक्षा पर बल दिया गया. हायर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा अंजू अहिरवार ,धन प्रसाद कुशवाहा , गोरेलाल कुशवाहा , निर्विकार सोनी लोकेन्द्र भदौरिया को संस्था में उत्तम अंक प्राप्त कर सम्मान बढ़ाने के लिए सम्मानित किया।

आलीपुरा कन्या हाई स्कूल प्राचार्य आभा श्रीवास्तव ने संस्था में पधारे अतिथिओ का स्वागत किया तथा संस्था की प्रगति के लिए संस्था के सहयोगी शिक्षकगणों के कार्यो की तारीफ ीकी गई। संस्था में जागरूकता अभियान के तहत समाजसेवी संतोष गंगेले ने बेटिओ को भारत सरकार और मध्य प्रदेश सरकार की योजनाओ पर प्रकाश डाला , बच्चो को दैनिक जीवन के बारे में विस्तार से समझाया। इस अवसर पर थाना प्रभारी श्री शिव शंकर मिश्रा ने सरकार के सुरक्षा योजना के साथ कानून की जानकारियां दी साथ ही पुलिस और जनता के बीच मधुर सम्बन्धो को एक माला में पिरोने की पहल की। उन्होंने अपने विचारों के माध्यम बच्चों से अनुरोध किया हैं कि वह अपनी दृष्टि बदले, दृष्टि को यदि हम कुदृष्टि में बदलते है तो अपराध को जन्म देते है । संस्कारो को ग्रहण करने पर जीवन बदल जाता है ।

आलीपुरा कन्या हाई स्कूल प्राचार्य आभा श्रीवास्तव ने संस्था में पधारे अतिथिओ को रक्षा बंधन के त्यौहार पर राखी उत्सव पर्व की संध्या वेला पर कुमारी अलिशफा खातून , मेघा सिंह सेंगर सानिया खान संगीता अहिरवार सुरभि साहू हेमन्तिका विश्वकर्मा , देवकुमारी कुशवाहा , प्रियंका रावत , बेटिओ ने रक्षा सूत्र बाँध कर संस्था की बेटिओ की सुरक्षा का संकल्प दोहराया। संस्था में बेटिओ की सेवा करने बाली माता जी श्रीमती श्याम बाई ने भी समाजसेवी संतोष गंगेले की कलाई पर राखी बाँध कर आशीर्वाद दिया। अलीपुरा थाना प्रभारी श्री शिवशंकर मिश्रा ने बेटिओ को सौ -सौ रुपया दान देकर उनका सम्मान किया।

रिपोर्ट- संतोष गंगेले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here