दुद्धी को जिला बनाओ संघर्ष मोर्चा के तत्वाधान में दुद्धी बार एसोसिएशन की विशाल सभा संपन्न

0
56

सोनभद्र(ब्यूरो)– दुद्धी को जिला बनाओ संघर्ष मोर्चा के तत्वाधान में दुद्धी बार एसोसिएशन सिविल बार एसोसिएशन एवं दुद्धी क्षेत्र के जनप्रतिनिधि आज शनिवार को मुंसिफ कोर्ट परिसर में एक विशाल सभा हुई। सभा में वक्ताओं ने कहा की दुद्धी को जिला बनाओ के लिए विधायक के प्रार्थना पत्र पर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मांगी गई रिपोर्ट पर जिला प्रशासन सोनभद्र द्वारा गलत तथ्यों के आधार पर रिपोर्ट प्रेषित किए गए है ,जिसपर सभी ने कड़ी आपत्ति दर्ज करायी है ।

ज्ञात हो कि जिला प्रशासन सोनभद्र में पिछली सपा सरकार में भेजी गई 3 मार्च 2016 के रिपोर्ट के आधार पर ही वर्तमान भाजपा की उत्तर प्रदेश सरकार को रिपोर्ट भेजकर गुमराह करने का प्रयास किया गया है| दुद्धी को जिला बनाओ संघर्ष मोर्चा ने हमेशा जनपद सोनभद्र से पृथक कर सोन नदी के दक्षिण के संपूर्ण भू-भाग को जिसमें दुद्धी तहसील के सभी भाग व रावर्टसगंज के आंशिक भाग को मिलाकर नया जिला बनाने की मांग की गई है लेकिन जिला प्रशासन सोनभद्र ने मात्र दुद्धी तहसील के आंकड़े को ही मानक के रूप में सरकार को प्रेषित किया और जानबूझकर दुद्धी को जिला बनाओ संघर्ष मोर्चा के ज्ञापन को नजरअंदाज करते हुए बिना गंभीरतापूर्वक अवलोकन किए गलत तथ्यों के आधार पर सरकार को रिपोर्ट प्रेषित किया है । जिससे जनता में घोर आक्रोश है आंदोलन के क्रम में दुद्धी बार एसोसिएशन व सिविल बार एसोसिएशन के समस्त अधिवक्तागण आज न्यायिक कार्य से विरत रहे । सभा पश्चात समस्त अधिवक्तागण व मोर्चा के पदाधिकारी जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किए एवं उत्तर प्रदेश के लोकप्रिय सरकार योगी आदित्यनाथ से मांग किए की जनहित में दुद्धी को तत्काल नया जिला की घोषणा करें जिससे यहां के पिछड़े दलित आदिवासी समाज मुख्यधारा से जुड़ सकें।

इस मौके पर दिनेश अग्रहरि, रामपाल जौहरी ,प्रेमचंद यादव, नंदलाल अग्रहरि, आशीष गुप्ता, राम खयाल, उदयलाल, विष्णुकांत तिवारी, राम जी पांडेय, संतोष कुमार, सत्यनारायण यादव, सुमिता भारती, दुबली यादव, अमरावती के साथ काफी संख्या में लोग मौजूद थे। संचालन संघर्ष मोर्चा के सचिव प्रभु सिंह ने किया ।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY