जिला अस्पताल में डाक्टरों की कमी जल्द दूर होगी-डा. जीएस निगम

0
70

 

जालौन (ब्यूरो)- जिला अस्पताल में चल रही डाक्टरों की कमी को जल्द पूरा कर लिया जायेगा। उक्त बात अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. जी. एस. निगम ने एक वर्ता के दौरान कहीं।

उन्होंने बताया कि लम्बे समय से सदर चिकित्सालय में चिकित्सकों के पद रिक्त चल रहे है जिससे अस्पताल आने वाले मरीजों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों की कमी के चलते ही मरीज प्राइवेट नर्सिग होमो पहुंच कर अपने मरीजों को महंगा इलाज के लिए ले जाते है।

उन्होंने अस्पताल में चल रही चिकित्सकों की कमी को पूरा करने के लिए शासन से मांग की जाती रही है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में चिकित्सकों के दस पद रिक्त पड़े है जिनमें एक सर्जन, रेडियो लाजिस्ट दो, पैथालाजी में फिजिशियन के दो, सिस्टर के तीन पद रिक्त चल रहे है।

उन्होंने बताया कि 6 बैड पर एक सिस्टर की नियुक्ति होनी चाहिये जिसके सापेक्ष में हमारे पास इस समय तीन सिस्टर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि अब उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही चिकित्सकों की नियुक्त शासन स्तर से तैनाती की जायेगी। अभी तक सीएमएस का सरकारी आवास नहींहै और न ही बनवाया गया है।

जिसकी बजह से वह किराये का भवन लेकर रहते है। सीएमएस श्री निगम ने बताया कि जो छह आवास सीएमओ कार्यालय के पास बनवाये गये है वह सभी डाक्टरों के लिए बनवाये गये है। सीएमएस के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अभी तक कोई सरकारी आवास नहीं बनवाया है।

उन्होंने बताया कि इसके लिए कई बार शासन स्तर पर लिखापढ़ी की गयी लेकिन अभी तक आवास के लिए स्वीकृति ही नहीं मिल सकी है। उन्होंने आवास निर्माण के लिए शासन से स्वीकृति मिलने की संभावना जतायी है।

रिपोर्ट-अनुराग श्रीवास्तव 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here