धड़ल्ले से चल रहा जिले में नक़ल का कारोबार

0
69


मीरजापुर(ब्यूरो)-
नगर के विभिन्न परीक्षा केंद्रो पर धडल्ले से नकल करने और कराने की छूट से बच्चों का भविष्य दांव पर लगा है । शुक्लहा स्थित पं. गुप्तराम इंटर कालेज में व्यवस्थापक की कृपा से नकल हो रही है। बिना अनुमति के विद्यालय में अनाधिकृत रूप से प्रवेश करने वाले दूसरे विद्यालय के गुरू जी अपने दो बालकों को नकल करा रहे है। इससे सभी को शर्तो के आधार पर नकल की छूट है। कक्ष संख्या चार में नियमो की अनदेखी कर कलयुगी गुरू मौखिक रूप से कक्ष निरीक्षक बन रहे है। जबकि इनकी परीक्षा डयूटी नगर के माता प्रसाद माता भीख इंटर कालेज मे है। एक अध्यापक दो जगह डयूटी नही कर सकता। इसके बावजूद नकल के लिये जारी खेल सरकारी व्यवस्था के सामने चुनौती बना है। नकल के लिये मचने वाली धमा चौकडी से पढ कर परीक्षा देने वाले विद्यार्थी परेशान है।

नकल का खेल भौतिक विज्ञान की 23 अप्रैल की द्वितीय पाली में भी होगा-
इसी प्रकार भरूहना स्थित विकास इंटर कालेज मे प्रश्नो का उत्तर बेचे जाने की चर्चा है । जहा “पैसे दो – उत्तर लो” की नीति से शिक्षा व्यवस्था पर ही सवाल खडा हो रहा है ।नियमों की धज्जी उडाकर विद्यालय मे प्रवेश करने और नकल कराने वाले कलयुगी गुरु जी को पकडने और नकल रोकने के लिये गोपनीय कार्रवाई कर बच्चों का भविष्य बर्बाद होने से बचाने की पहल आखिर कब होगा।जिला प्रशासन कब नकल माफियाओं के खिलाफ सख्त रूख अख्तियार करता है।यह देखने की जरूरत है ।

रिपोर्ट- अंशू मिश्रा
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here