आदर्श आचार संहिता की धज्जिया उड़ा रहे ई-रिक्शा

0
150

E-rickshaw
वाराणसी : प्रदेश में जहाँ एक ओर चुनावी माहौल व्याप्त है, आदर्श आचार संहिता लगी हुई है और साथ ही अधिकारीयों के द्वारा आचार संहिता के अनुपालन में कोई कोर कसर नही छोड़ा जा रहा है और चुनाव आयोग के साथ ही स्थानीय प्रशासन भी अपनी पैनी नजर गडाये हुए है।
वहीं इन्ही के नाक के निचे शहर में पूर्व प्रदेश शासन की ओर से समाजवादी इ रिक्शा योजना के तहत कई जनपदों में इ रिक्शा का निःशुल्क वितरण किया गया था जिसमे वाराणसी में भी कई इ रिक्शा का वितरण भी किया गया है जो आज सडको पर दौड़ रही है। सबसे बड़ी बात तो ये है कि इन इ रिक्शो का रंग एक पार्टी विशेष के रंग में रंगा हुआ है और तो और उत्तर प्रदेश शासन का लोगो लगे होने के साथ ही कुछ स्लोगन भी लिखे हुए है जो पूर्व प्रदेश शासन का प्रचार भी स्लोगन के माध्यम से कर रही है।

सबसे बड़ी बात ये है कि ये इ रिक्शे इतने दिनों से नगर की सडको पर चल रही है परन्तु किसी भी माननीय अधिकारी गण की निगाह इस पर आज तक नही पड़ी। यदि आदर्श आचार संहिता के तहत इन रिक्शो से आचार संहिता का उल्लंघन न होता हो तो सही है और यदि उल्लंघन होता है तो इस पर रोक लगना नितांत आवश्यक है जिससे आदर्श आचार संहिता का अनुपालन हो सके व निष्पक्ष रूप से मतदान के साथ ही विधान सभा चुनाव सम्पन्न कराने में जिला प्रशासन सफल हो सके।

रिपोर्ट – विनय यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY