रुद्रप्रयाग के केदारनाथ में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके

0
212

earthquake
रुद्रप्रयाग : देवभूमि उत्तराखंड बार बार भूकंप के दैहल रहा है, गुरुवार देर रात करीब पौने ग्यारह बजे एक बार फिर रुद्रप्रयाग के केदारघाटी में भूकंप के झटके महसूस किए गए। इससे एक बार फिर क्षेत्रवासी दहशत में आ गए। हालांकि, मौसम विभाग ने गुरुवार रात आए भूकंप की पुष्टि नहीं की।लेकिन क्षेत्रवासियों के अनुसार ही भूकंप आने आशंका जताई जा रही है।

ऊखीमठ व कालीमठ क्षेत्र में बेहद हल्की तीव्रता के झटके

देर रात 10.47 बजे ऊखीमठ व कालीमठ क्षेत्र में बेहद हल्की तीव्रता के झटके महसूस किए गए। हालांकि अधिकांश लोगों को भूकंप के झटके महसूस नहीं हुए, लेकिन कुछ लोग भूकंप का अहसास होते ही घरों से बाहर दौड़ पड़े और अन्य लोगों को भी भूकंप की जानकारी देते हुए घरों से बाहर आने को कहने लगे।

शासन स्तर से भूकंप की पुष्टि नहीं

वहीं देर रात तक भी शासन स्तर से भूकंप की पुष्टि नहीं की जा सकी। आपदा सचिव अमित नेगी ने बताया कि मौसम विभाग की ओर से किसी प्रकार के भूकंप कोई जानकारी फिलहाल नहीं है, लेकिन क्षेत्रवासियों के अनुसार ही भूकंप आने आशंका जताई जा रही है।बता दें कि इससे पहले भी रुद्रप्रयाग के कालीमठ में छह फरवरी को 5.8 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया था और इसके बाद एक-दो बार इसी क्षेत्र में आफ्टर शॉक भी महसूस किए गए, जिसके बाद से ही क्षेत्रवासी खौफ में हैं।

दिल्ली एनसीआर-समेत पूरे उत्तर भारत में भूकंप के झटके

बता दें कि हाल ही में दिल्ली एनसीआर- समेत पूरे उत्तर भारत में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। राजधानी के साथ उत्तराखंड, पंजाब, उत्तरप्रदेश में करीब 30 सेकंड तक तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसका केंद्र उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में जमीन से 33 किमी नीचे बताया गया। वहीँ भूकंप के बाद बाबा रामदेव ने ट्वीट किया कि हरिद्वार के पतंजलि में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए।

रिपोर्ट – मोहम्मद शादाब

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here