आचार संहिता अनुपालन में प्रशासन चैकन्ना, कार्यवाही जोरो पर

0
132

Election-Comm
रायबरेली :निर्वाचन आयोग भारत सरकार की ओर से जारी की गई चुनावी अधिसूचना के बाद सक्रिय हुये जिला प्रशासन ने विगत 13 दिनो में विभिन्न निषेधात्मक कार्यवाहियो को अंजाम दिया है। साथ ही आदर्श आचार संहिता का पालन कराने के लिये जिले की प्रत्येक विधान सभा क्षेत्र में फ्लाईग टीम लगातार भ्रमण कर रही है।

निर्वाचन आयोग की ओर से बीत चार जनवरी को आम विधान सभा चुनाव की घोषणा के साथ ही जिले में आदर्श आचार संहिता लागू हो गयी है। आचार संहिता के लागू होते ही आचार संहिता का पालन सुनिश्चित कराने के लिये प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर जिले के सभी छः विधान सभा क्षेत्रों के लिये एक-एक फ्लाईंग टीम का गठन कर उन्हे वाहन उपलब्ध करा दिये गये हैं। यह टीम लगातार क्षेत्र भ्रमण कर क्षेत्र की हर गतिविधि पर निगाह लगाये हैं। अब तक इन टीमों एवं पुलिस विभाग की सक्रियता के चलते जिले में आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के कुल आठ मामले पंजीकृत किये जा चुके हैं। जिसमें एक संज्ञेय श्रेणी का है। जबकि पुलिस विभाग की ओर से अब तक जिले भर में ग्यारह अवैध असलहें एवं 43 कारतूस बरामद किये गये हैं। कुल 443 लोगो को पाबंद किया जा चुका है। वाहन चेकिंग के दौरान अब तक 31 लाख उनसठ हजार दो सौ साठ रूपये बरामद कर उन्हे जब्त कर लिया गया है। आबकारी एवं पुलिस विभाग की टीम ने छापेमारी कर अब तक कुल 1653 लीटर अवैध शराब भी जब्त की है।

रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here