सहायक अध्यापकों की अनुपस्थिति से बेहाल शिक्षा व्यवस्था

बांसडीहरोड/बलिया(ब्यूरो)- थाना क्षेत्र के टघरौली ग्राम सभा स्थित प्रा० पा० मुरधानी, विकास खण्ड-दुबहड़, जनपद – बलिया के शिक्षक/शिक्षिकाओं पर शासन का कोई असर नहीं है। अपनी ही शर्तो पर नौकरी करते है और अपनी ही शर्तो पर विद्यालय मे आते है।

बताते चले कि इन शिक्षक/शिक्षिकाओं की कार्य शैली से परेशान होकर गांव के रमेश कुमार शर्मा सहित आठ लोगो ने बीएसए बलिया को शुक्रवार को ज्ञापन दिया। जिसके माध्यम से ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि हमारे विद्यालय पर केवल प्रधानाध्यापिका सत्यभामा राय और स०अ० सुमन सिंह ही आती है, शेष स०अ० प्रतिदिन अनुपस्थित रहते है।

पत्रक मे कहा गया है कि अन्य शिक्षको के नही आने से शिक्षक कार्य प्रभावित हो रहा है। इससे बच्चों व उनके अभिभावक की शिक्षा के प्रति पनप रही सोच पर चोट किया जा रहा है। ग्रामीणों की मांग है कि अनुपस्थित शिक्षको के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की जाय। वही प्रधानाध्यापिका सत्याभामा राय का कहना है कि मै ईमानदारी पूर्वक अपने कर्तव्य का पालन करती हूँ और किसी के बारे मे मै कुछ नही कह सकती। उधर बीएसए बलिया का कहना है कि अनुपस्थित शिक्षको का एक दिन का वेतन काटा जायेगा साथ ही खण्ड शिक्षा अधिकारी मोतीचन्द चौरसिया को निर्देशित किया हु कि जांच कर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चत करे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY