विभिन्न मस्जिदों में पढ़ी गयी शांति व भाइचारे के साथ ईद की नमाज

0
46

जालौन(ब्यूरो)- नगर की विभिन्न मस्जिदों में शांति व भाइचारे के साथ ईद की नमाज पढ़कर मुल्क में अमन, शांति व भाइचारे की दुआऐं मांगी गईं। इसके अलावा नमाज के बाद सभी एक-दूसरे से गले मिलते हुए ईद की बधाई देते नजर आए। तो वहीं, पुलिस प्रशासन भी मुस्तैदी के साथ मस्जिदों के आस-पास गश्त करता नजर आया। वहीं विभिन्न दलों के राजनेता व समाजसेवी भी मस्जिदों पर पहुंचकर नमाजियों से गले मिलते व ईद की मुबारकबाद देते नजर आए।

ईद के मुबारक मौके पर नगर की विभिन्न मस्जिदों में शांति व भाइचारे के साथ ईद की नमाज अदा की गई। नमाज के बाद मुल्क में अमन व शांति, रमजान के रोजे व इबादत कुबूल करने, गुनाहों से माफी की दुआऐं मांगी गईं। दुआ के बाद सभी एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद देते हुए गले मिलते नजर आए। ईद के नमाज सबसे पहले मुहल्ला तोपखाना स्थित ईदगाह में कारी उवैश साहब ने अदा कराई। इसके बाद मदरसा वाली मस्जिद में ईद की नमाज कारी उजैर साहब ने अदा कराई। हुसैनी मस्जिद, वाले वाली मस्जिद, तकिया मस्जिद, बड़ी ईदगाह, मोती मस्जिद में भी ईद की नमाज अदा की गई।

इस दौरान कहीं कोई अराजक तत्व नगर की शांति भंग करने की कोशिश न करे, इसके लिए सभी मस्जिदों के आसपास पुलिस फोर्स तैनात रहा। इतना ही नहीं उपजिलाधिकारी सौजन्य कुमार विकास, सीओ संजय कुमार शर्मा, तहसीलदार सतीशचंद्र वर्मा, कोतवाली प्रभारी महाराज सिंह तोमर भी पुलिस फोर्स के साथ नगर के विभिन्न मार्गों व मस्जिदों के आसपास गश्त करते नजर आए। इस मौके पर सफाई निरीक्षक सुरेश यादव, भाजपा नगर अध्यक्ष अनिल याज्ञिक, महामंत्री सोनू चैहान, सपा नगर अध्यक्ष इकबाल मंसूरी, पूर्व नगर अध्यक्ष दीपू त्रिपाठी, इमरान अंसारी, मोहसिन खान, शफीक राईन, अनिल पुरवार, अशफाक राईन, सभासद शाकिर हसन वारिसी आदि ने नगर की विभिन्न मस्जिदों में पहुंचकर सभी मुस्लिम भाइयों को ईद की मुबारकबाद दी।

रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY