बिजली की चिंगारी ने दो दर्जन लोगो को किया बेघर

0
103

fire01
बलिया (ब्यूरो)- जिले की सिकन्दरपुर तहसील क्षेत्र के पुरुषोत्तम पट्टी गांव में गुरुवार को बिजली की चिंगारी से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रुप धारण कर लिया जिसकी चपेट में आकर दो दर्जन झोपड़ियों सहित उन में पडा हजारों रुपए मालियत के समान जलकर नष्ट हो गए।

सूचना के बावजूद फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर नहीं पहुंची जिससे अग्नि पीड़ितों सहित गांव वालों में आक्रोश व्याप्त हैं। गांव के पश्चिम तरफ झोपड़ पट्टी थी जिसके ऊपर से बिजली का तार गुजरता है गुरुवार को करीब 2:00 बजे नीम के पेड़ की टहनी से तारों की रगड़ से निकली चिंगारी एक झोपड़ी के ऊपर गिर गई जिससे उसमें आग पकड़ लिया।

आग लगते ही मौके पर मौजूद लोगों ने शोर मचाना शुरु कर दिया उनकी शोर पर गांव के सैकड़ों लोग मौके पर पहुंच आग को बुझाने लगे। बावजूद इसके आग अन्य झोपड़ियों तक पहुंच विकराल रुप धारण कर लिया जिसकी चपेट में आकर सभी झोपड़ियां धूं-धूं कर जलने लगी करीब एक घंटा के प्रयास के बाद ग्रामीणों ने आग पर किसी प्रकार काबू पा लिया तब तक लल्लन, गिरिजा, मुन्नी, बनारसी, काशीनाथ, वीर बहादुर, देवेंद्र, राम अशीष, रमेश, रामनिवास, सूरज, बड़क, सत्तार, कुर्बान, गफार कमलेश, जीतेद्र, मुकेश आदि की झोपड़ियों सहित उनमेनपड़ी साइकिलें, बिस्तर, अनाज, भूसा, चारा मशीन आदि सामान जलकर नष्ट हो गये। इस दौरान दिवाकर ,रमेश मुनि व राम अशीष के लड़कियों के दहेज का कुछ सामान भी आग की भेंट चढ़ गया।
रिपोर्ट- संतोष कुमार शर्मा
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY