बिजली कटौती से उपभोक्ता परेशान, आधी रात होते ही कट जाती है बिजली

0
44
प्रतीकात्मक फोटो

सोनभद्र(ब्यूरो)- कोन थाना क्षेत्र में इन दिनों बिजली का कोई समय निर्धारित नही होने से ग्रामीण विधुत उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जिससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है । बता दें कि सूबे में भाजपा सरकार बनते ही मुख्यमंत्री ने ग्रामीण क्षेत्र में 18 घण्टे व शहरी क्षेत्र में 20 घण्टे बिजली देने का अफसरों को निर्देश दिया था| यही नही उन्होंने शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक किसी भी दशा में कटौती मुक्त बिजली देने का आदेश दिया था लेकिन मुख्यमंत्री के आदेश का अफसरों ने कुछ दिन तो पालन किया लेकिन इधर पिछले एक पखवारे से कोन सब स्टेशन की बिजली रात्रि में चार-चार घण्टे कटौती कर दी जा रही है, वही ग्रामीणों के पूछने पर यह कह कर पल्ला झाड़ दिया जा रहा है कि कंट्रोल रूम के आदेश पर बिजली कटौती की जा रही है ।

वही ग्रामीण सन्तोष, अवधेश, अरुण, ओमप्रकाश का कहना है कि डाला सब स्टेशन से कोन सब स्टेशन की बिजली आपूर्ति होती है और सिर्फ पैसों के लेने-देने के लिए इस तरह की रात्रि में कटौती की जाती है, जिससे ग्रामीण बिजली कटौती से ऊब कर कुछ पैसा देवें, वहीं रात्रि में विद्युत कटौती से क्षेत्र में मच्छरों का प्रकोप निरन्तर बढ़ गया है, जिससे बच्चे बीमार हो रहे है, वही बिषैले जीव जंतुओ के काटने का भी भय ग्रामीणों को सता रहा है ।

ग्रामीण उमर, जयदीप, राजीव, विजय ने जिलाधिकारी से रात्रि में कटौती मुक्त बिजली दिलवाने की गुहार लगाई है। इस सम्बंध में उपखण्ड अधिशाषी अभियंता ओबरा का कहना है कि हम नए आये है लेकिन पिछले हफ्ते से रात्रि में बिजली कटौती कुछ ज्यादा ही हो रही है, जो हमारे संज्ञान में है, हम उच्चाधिकारियो को इससे अवगत करा चुके है।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here