मुख्यमंत्री के आदेश को ठेंगा दिखा रहा बिजली विभाग

0
54

चाँदमारी(ब्यूरो)- एक तरफ़ जहाँ सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बिजली विभाग को बार-बार यह सख्त हिदायत दे रहे हैं कि खराब ट्रांसफार्मर को हर हाल में 48 घंटे मे बदल दें लेकिन विभाग है की सुनने को तैयार नही।

जी हाँ, मुख्यमंत्री के कड़े निर्देश के बावजूद भी ग्रामीण क्षेत्रों मे खराब ट्रांसफार्मर को बदलने मे बिजली विभाग लगातार आनाकानी कर रहा है । तो जिले मे पड़ रही भीषण गर्मी से ग्रामीण जनता बेहाल है । विकास खंड हरहुआ के मुर्दहा बाजार मे लगा ट्रांसफार्मर पिछले तीन दिनों से जला पड़ा है । जिसकी शिकायत बिजली विभाग के अधिकारियों को भी दे डी गयी है लेकिन इसके बावजूद भी विभाग अभी तक ट्रांसफार्मर नही बदलवा पाया ।

विभाग की इस लापरवाही से जहाँ ग्रामीण गर्मी से परेशान हैं वही व्यापारियों मे भी इस बाबत गहरी नाराजगी है । ग्रामीणों का आरोप है की पहले की तरह आज भी बिजली विभाग के अधिकारी कर्मचारी ट्रांसफार्मर बदलने के बदले रुपये की ताक मे हैं जिसकी वजह से ट्रांसफार्मर बदलने मे विभाग रुचि नही ले रहा । वहीं स्थानीय लोगों ने जेई से बात करनी चाही लेकिन उनसे बाट नही हो सकी ।

अंतत: ग्रामीणों ने विभाग को 1912 नम्बर पर शिकायत भी दर्ज करायी गयी, जहाँ से 48 घंटे मे समस्या के समाधान का आश्वासन मिला लेकिन 80 घंटे बीतने के बावजूद भी अभी तक कोई कार्रवाई नही हुई । विभाग के इस उदासीन रवैये पर लोगों मे सरकार और विभाग के प्रति गहरी नाराजगी देखी जा रही है ।

रिपोर्ट- नागेंद्र कुमार यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here