बिजली विभाग की लापरवाही, जर्जर तार के सहारे हो रही बिजली आपूर्ति

0
54

सोनभद्र (ब्यूरो)-  दुद्धी कस्बे से सटे गांव खजुरी के वार्ड न 2 और 3 में विद्युत तारो का मकड़ जाल फैला हुआ है वार्ड में बांस के सहारे एलटी लाइन दौड़ाई गयी है।कही कही तो बांस टूट गया है और 5 से 6 फ़ीट ऊपर तार में करंट दौड़ रहा है।जो आये दिन खतरे का सबब बनता जा रहा है। तार भी जर्जर हाल में है कई जगह से इसे जोड़ा गया है।

वही दूसरी तरफ ट्रांसफार्मर तक जो 11 हजार वोल्ट करंट आई है उसी ट्रांसफॉर्मर से एलटी लाइन के द्वारा बस्ती को सप्लाई दी गयी है, जो ठीक 11 हजार के नीचे दौड़ाई गयी है।जिससे अक्सर 11 हजार एलटी पर टूट कर गिरता रहता है । आये दिन लोगो के घरों में हाई वोल्टेज करंट दौड़ने से घर में मौजूद विद्युत उपकरण जल जाते है और वायरिंग शार्ट हो जाती है।

ग्रामीण मेराज ने बताया कि करीब एक वर्ष पूर्व जब बस्ती के दूसरी तरफ विभाग द्वारा पोल गाड़ा जा रहा था तब बांस के सहारे गुजरे तार को पोल लगाकर ठीक कराने की मांग की थी | विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने आश्वासन भी दिया लेकिन उसके बाद बस्ती में बिल वसूली में आते तो है लेकिन इस दुर्व्योस्था पर नजर नहीं पड़ती।
ग्रामीणों में अरविन्द कुमार ,शमशाद अली,अकबर अली ,अरुण श्रीवास्तव,दीपक श्रीवास्तव,मंजूर आलम ,मेराज आदि लोगो ने विभाग के खिलाफ प्रदर्शन कर इसे अबिलम्ब ठीक कराये जाने की मांग की है तथा इस दुर्व्यवस्था के खिलाफ जिलाधिकारी महोदय का ध्यान आकृष्ट कराया है।अन्यथा आन्दोलन की चेतावनी दी हैं।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY