और जिंदगी से हार गया खड्डा उपकेन्द्र का विद्युत लाइनमैन रामबिलास

0
97

कुशीनगर (ब्यूरो) बीते दिनों खड्डा के सिसवां गोपाल में हाइटेंसन तार की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गये संविदा लाइनमैन की आज मेडिकल कालेज गोरखपुर में मौत हो गयी। वो जिंदगी से हार गया और अपने पीछे विद्युत विभाग से कई अनुत्तरित सवाल छोड़ गया। ज्ञातव्य हो कि खड्डा थानाक्षेत्र के ग्राम सिसवां गोपाल निवासी रामबेलास यादव जो कि बतौर खड्डा विद्युत सबस्टेशन में संविदा लाइनमैन के पद पर कार्यरत था। विभाग के हर छोटी-बड़ी फाल्ट और समस्याओं की जगह पर रामबेलास अक्सर अपनी सेवायें देता रहता था।

कुछ दिन पूर्व लोकल फाल्ट पर विभाग के एसएचओ से टेलीफोन पर शट डाउन लेकर हाइटेंसन पोल पर फाल्ट ठीक करने लगा, तभी अचानक विभाग से हुई विद्युत सप्लाई के चलते वह हाइटेंसन तार के बीच में फंस कर बुरी तरह झुलस गया और नीचे गिर कर छटपटाने लगा। ग्रामीणों के सहयोग से लाइनमैन को स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहाँ से मामले की गंभीरता देखते हुये जिला अस्पताल और वहाँ से मेडिकल कालेज रिफर कर दिया गया। वहाँ कई दिनों से जिंदगी और मौत से जूझते हुये अंततः रामबिलास आज जिंदगी से हार गया।

इस घटना के बाद जिला पंचायत सदस्य संदीप श्रीवास्तव ने ग्रामीणों के साथ विद्युत उपकेन्द्र पर धरना भी दिया था। जिसमें विभाग के उच्चाधिकारियों द्वारा दोषियों पर कार्यवाही कराने एवं उचित मुआवजा देने की बात पर धरना स्थगित हुआ । गांव में शव पहुँचते ही कोहराम मच गया और क्षेत्र में शोक की लहर फ़ैल गयी। वहीँ रामबिलास अपने पीछे परिवार में अपनी पत्नी और तीन अबोध बच्चों को छोड़ कर चला गया। जिनका रो-रो कर बुरा हाल हो गया है।

रिपोर्ट- राहुल पाण्डेय

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY