इलेक्ट्रानिक काटा बना शो पीस, तराजु मे तौल दिया जा रहा खाद्यान्न घटतौली के शिकार हो रहे कोटेदार

0
158

सोनभद्र(ब्यूरो)- विकास खण्ड बभनी के राजकीय विपणन गोदाम से कोटेदारों को इलेक्ट्रॉनिक काटा के बजाए तराजु मे तौल कर खाद्यान्न दिया जा रहा है । जिससे क्षेत्र के कोटेदार शोषण के शिकार हो रहे है।

बताया जाता कि कुछ दिनो पहले कोटेदारो को खाद्यान्न इलेक्ट्रॉनिक काटे पर तौल कर दिया जा रहा था लेकिन कुछ दिनों के बाद इसे बंद कर दिया गया।

अधिकारीयों की लापरवाही के कारण पुन: कोटेदारों को तराजु से ही तौल कर खाद्यान्न दिया जाने लगा । कोटेदारो की समस्या पर जब कोटेदारों से पुछे जाने पर दबी जुबान से घटतौली की बात को स्वीकार लिया।

घटतौली के कारण कोटेदार शोषण के शिकार हो रहे है। कोटेदारों की माने तो इस सम्बन्ध मे अधिकारीयों को अवगत कराया गया लेकिन सुनवाई नही हो रही है।

वही जब विपणन निरीक्षक के बी सिह से बात किया गया तो वे इलेक्ट्रानिक काटे से तौल न कराने की स्वीकार तो किया लेकिन बिजली न होने का बहाना भी किया।साथ ही कनेक्सन कराने का आग्रह भी किया।

प्रदेश सरकार के सख्त रुख होने के बावजुद भी खाद्यान्न कालाबाजारी पर रोक नही लग रहा ।क्षेत्र के कोटेदार शोषण के शिकार होने के बाद भी अपनी जुबान खोलने से कतरा रहे ।

इस सम्बन्ध में जब आपूर्ति निरीक्षक बभनी सुरेश कुमार से बात किया गया तो उन्होंने कहा कि
घटतौली की शिकायत की बात की जानकारी उन्हें नही है|

यदि विपणन केन्द्र पर घटतौली की जा रही है तो मामले की जाच कर कार्यवाही किया जाएगा।और इलेक्ट्रानिक काटे से तौल कर खाद्यान्न दिया जाएगा ।

रिपोर्ट-ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here