बी आर डी एम ए का ग्यारहवाँ जोनल वार्षिक अधिवेशन संपन्न

0
96

63557a73-be35-46ea-8787-d2a4e9d49bc5
मुगलसराय/चन्दौली (ब्यूरो)
– भारतीय रेल दलित मज़दूर एसोसिएशन के तत्वावधान मे रविवार को स्थानीय रेलवे क्षेत्र स्थित इंडियन इंस्टीट्यूट के सामुदायिक भवन के प्रांगण मे ग्यारहवाँ जोनल अधिवेशन संपन्न हुआ। इस अवसर पर सामाजिक संगठनों सहित अन्य प्रदेशों से आए प्रतिनिधियों द्वारा शिरकत किया गया। अधिवेशन के दौरान संगठन को सामाजिक और कल्याणकारी एसोसिएशन के तहत रेल मंत्रालय द्वारा मान्यता देना और संगठन के सदस्यों के हितों की रक्षा समेत स्थानांतरण पर रोक लगाने को लेकर विचार विमर्श किया गया।

मौक़े पर एसोसिएशन के राष्ट्रीय महामंत्री राजेन्द्र राम ने उपस्थित अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि रेल मे निजीकरण ठेकेदारी प्रथा अत्याचार उत्पीडन और शोषण के विरुद्ध यह संगठन मजबूती से लड़ रहा है। जोनल महामंत्री पी बी सिन्हा ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि रेल के कर्मचारियों का लगातार शोषण हो रहा है हमारे द्वारा हमे ही यह प्रयास किया गया कि रेल कर्मचारी स्वस्थ रह कर अपने कर्तव्य को सही रूप मे क्रियान्वित कर सकें लेकिन रेल प्रशासन द्वारा हमेशा कर्मचारियों के माँगों की अनदेखी की गई और उन्हे मुकम्मल व्यवस्था नहीँ दी गई जिससे रेल कर्मी अभावों के बीच कार्य करने को बाध्य है।

उन्होंने कहा कि कर्मियों का शोषण और उत्पीडन किसी रूप मे अब स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसके लिए हमे यदि संघर्ष का सहारा लेना पड़ा तो उससे भी हम पीछे नहीं हटेंगे। इसी रेलवे मज़दूर यूनियन के सहायक महामंत्री अशोक सिंह ने अपने संबोधन मे कहा कि रेल कर्मचारी दिन रात रेल के लिए अपना पसीना बहाता है लेकिन सुविधा के नाम पर मात्र उसका शोषण ही होता है तमाम मुद्दे हैं जो कर्मचारियों के पक्ष मे नहीं हैं लेकिन रेल प्रशासन चुप्पी साधे हुए है यदि कर्मचारी हित के लिये हमे अन्य रास्ते अख्तियार करने पड़े तो हम उसके लिये भी तैयार हैं।

महागठबंधन के संयोजक राम मूरत यादव ने कहा कि कर्मचारी हित हमारे लिए सर्वोपरि है यदि इस मामले मे किसी प्रकार की कोताही होती है तो हमसब को एकजुट हो कर आवाज़ बुलंद करनी होगी। अधिवेशन मे मुख्य रूप से न पा प चेयरमैन रेखा जायसवाल, अर्जुन आर्य बी के सिंह रतन श्रीवास्तव शैलेंद्र कुमार सिंह संतोष कुमार सिंह आदि ने विशिष्ट अतिथि के रूप मे शामिल होकर उपस्थित जनों को संबोधित किया। कार्यक्रम मे मुख्य रूप से बृजमोहन शिवचंद कुमार रामलक्षन देव नारायण चौहान ए.एन. भारती रीता देवी सुशीला देवी आर बी राम श्यामकेवल राम रामफल मीना हरिओम शरण एस एस उपाध्याय महेंद्र प्रसाद विमल बेसरा जय नारायण यादव ए के सिंह एस के सिंह आदि सहित सैकडो लोग उपस्थित रहे ।आयोजित अधिवेशन की अध्यक्षता वेल मुरूगन व संचालन केंद्रीय संगठन सचिव जी के सिंह ने किया ।

रिपोर्ट-उमेश दुबे

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY