प्रदेश सरकार के निर्देश पर रोजगार मेला आयोजित, 621 स्थानीय युवाओं को मिला रोजगार-डीएम

0
63

गौतमबुद्धनगर ब्यूरो : प्रदेश सरकार एवं शासन के निर्देश पर तथा जिलाधिकारी बीएन सिंह के निर्देशन में सेवा योजन विभाग के तत्वाधान में गौतमबुद्ध बालक इण्टर कालेज विसरख में रोजगार मेले का सफल समापन्न हुआ। आयोजित मेले में 1528 स्थानीय बेरोजगारों के द्वारा भाग लिया गया। जिसमें उनकी योग्यता के आधार पर विभिन्न कम्पनियों में 621 बेरोजगारों को नौकरी का अवसर प्राप्त हुआ।

जिलाधिकारी बीएन सिह के द्वारा भी आयोजित रोजगार मेंले का स्थलीय निरीक्षण किया गया और वहॉ पर उपस्थित कम्पनियों के प्रतिनिधियों का आहवान किया कि जनपद के औद्योगिक विकास में स्थानीय युवक एवं युवतियों की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है अतः जिन बेरोजगारों के द्वारा आयोजित मेले में प्रतिभाग किया गया है उनके प्रति सकारात्मक रूख अपनाकर उनकी योग्यता के आधार पर स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार से जोड़ा जाये ताकि जनपद का औद्योगिक विकास और अधिक तेजी से बढ सकें।

डीएम ने कहा कि स्थानीय युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिये जिला प्रशासन की ओर से आगे भी इस प्रकार के प्रयास जारी रखे जायेगें और जनपद के बेरोजगारों को अधिक से अधिक रोजगार दिलाने के लिये भविष्य में भी रोजगार मेलों का आयोजन कराया जायेगा। जिलाधिकारी ने बताया कि रोजगार मेंले को सफल बनाने में रोजगार सहायता विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के द्वारा विगत एक सप्ताह से मेहनत करते हुये रोजगार मेले का सफल बनाया है और उनके प्रयास से ही 621 युवाओं को रोजगार प्राप्त हुआ है। डीएम ने रोजगार मेले में प्रतिभाग करने वाली कम्पनियों के स्वामियों के द्वारा किये गये सहयोग के लिये उनका आभार व्यक्त किया है और अपेक्षा की है कि सभी स्थानीय कम्पनियों के द्वारा भविष्य में भी अधिक से अधिक स्थानीय युवाओं को रोजगार दिलाने में उनका सहयोग प्राप्त होता रहेगा।

उन्होनें बताया कि आयोजित रोजगार मेले में लगभग 30 कम्पनियों के द्वारा भाग लेकर अपने संस्थान में युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया है, वह सभी बधाई के पात्र है। रोजगार मेंले में स्थलीय निरीक्षण के दौरान उनके साथ मुख्य विकास अधिकारी माखनलाल गुप्ता, जिला रोजगार सहायता अधिकारी ललित सिंह, आई टी आई नोएडा के प्रधानाचार्य सुशील कुमार तथा अन्य अधिकारियों एवं गणमान्य व्यक्तियों द्वारा भाग लिया गया।

रिपोर्ट : राकेश चौहान (जिला सूचनाधिकारी)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here