तालाब पर दबंगो ने किया अतिक्रमण व अवैध कब्जा

0
52
प्रतीकात्मक

कुरावली/मैनपुरी(ब्यूरो)- विकास खंड के ग्राम फतेहजंगपुर में लगभग 17 बीघा में बने तालाव में दंबगो का अतिक्रमण हटनें का नाम नहीं ले रहा है। दबंगो ने तालाव पर अबैध रूप से कब्जा करके मकान तक बना लियें है। प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा कई बार गांव के तालाव को अतिक्रमण से मुक्त करानें की कोशिश की गई लेकिन कामयावी नहीं मिल सकीं। अतिक्रमण के कारण ही तालाव की सफाई नहीं हो पा रहीं है। सफाई न होने से तालाव का आशत्व खत्म होने की कगार पर पहॅुच गया है।

ग्रामवासी सुनील कुमार ने बताया कि गांव में बने तालाव पर आज के समय में बड़ी बड़ी घास खड़ी हो गई है, जिससे तालाव नजर हीं नहीं आ रहा है। गांव के लोगो का आरोप है कि एसडीएम के द्वारा मय पुलिस वल के साथ दो बार तालाव का निरीक्षण किया गया। जिसमें दोनो बार एसडीएम सीओ व भारी पुलिस वल व राजस्व की टीम के साथ तालाव पर पहुॅचे और जेसीवी से अतिक्रमण हटानें का प्रयास किया लेकिन फिर भी तालाव पर अतिक्रमण की स्थिति जस की तस बनी रहीं। जिससें गांव के लोगो में रोष व्याप्त है।

गांव के लोगो का कहना है कि उनके द्वारा कई बार तालाव से अतिक्रमण हटानें के लिए लिखित रूप से शिकायत की गई लेकिन प्रशासन के अधिकारी तालाव को कोशिश करनें के बाद भी अबैध कब्जे और अतिक्रमण से मुक्ति नहीं दिला पायें। अबैध कब्जे और अतिक्रमण के कारा ही तालाव की कई सालो से सफाई नहीं हो सकी है। गांव के रहने बाले लोगो ने तालाव से कब्जा हटवाकर सफाई करायें जाने की मांग की है।

रिपोर्ट- दीपक शर्मा 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY