तहसील प्रशासन द्वारा हटवाया जा रहा अतिक्रमण

0
46

⁠⁠⁠⁠⁠बीघापुर/उन्नाव(ब्यूरो)- नगर पंचायत बीघापुर में बस स्टेशन से लेकर सदर बाजार तक सोमवार को नगर पंचायत व तहसील प्रशासन द्वारा हटवाया जा रहा अतिक्रमण उस वक्त व्यापारियों के विरोध के बाद बन्द हो गया था। उसके बाद नगर प्रशासन द्वारा सार्वजनिक घोषणा कराए जाने के 48 घण्टे के अन्दर बुधवार को अतिक्रमणकारियों ने अपने अपने मकान व दुकान के सामने से स्वतः ही अतिक्रमण हटाते नजर आए।

नगर प्रशासन ने कहा था कि यदि 48 घण्टे के अन्दर सड़क का अतिक्रमित हिस्सा लोगों ने न छोड़ा तो उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करते हुए दण्डित किया जाएगा, साथ ही उनके द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने में लगे हर्जे खर्चे को भी उन्हीं अतिक्रमणकारियों से वसूला जाएगा।

बुधवार को 48 घण्टे की समय सीमा समाप्त हुई और अतिक्रमणकारियों ने अतिक्रमित सड़क को खाली करना शुरू कर दिया। लेकिन कुछ बड़े रसूख वाले लोग अब भी अपनी गुर्र में हैं, वे टस से मस नहीं हुए हैं। उन्हें कुछ छुटभैया नेताओं का संरक्षण भी प्राप्त है, इस लिए वे अतिक्रमण हटाने के मूड में अभी भी नहीं दिख रहे हैं।

अब देखना होगा कि उनके साथ नगर प्रशासन किस तरह से पेष आता है।क्यों कि गरीबों के धंधे उजाड़ने में तो प्रशासन ने देर नहीं की थी परन्तु इन रसूख वालों से शायद प्रशासन भी डरता दिख रहा है।

रिपोर्ट-मनोज कुमार सिंह

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY