पौधरोपण के साथ मना पर्यावरण दिवस

0
46

रायबरेली (ब्यूरो)- स्वस्थ्य रहे समाज हमारा – पर्यावरण संकल्प हमारा जैसे नारे लगाते हुए एनटीपीसी ऊॅंचाहार में पर्यावरण पद यात्रा के साथ विश्व पर्यावरण दिवस समारोह की शुरूआत हुई। ऊर्जा विहार परिसर में वृक्ष धरा के भूषण, करते दूर प्रदूषण का संकल्प लेते हुए बड़ी संख्या में पौधरोपण किया गया।

समूह महाप्रबंधक विनोद चैधरी ने पर्यावरण शपथ दिलाते हुए जल, वायु, मृदा तथा सम्पूर्ण प्रकृति के संरक्षण में महती भूमिका निभाने का संकल्प व्यक्त किया। श्री चैधरी ने एनटीपीसी के निदेशक प्रचालन के द्वारा भेजे गये पर्यावरण संरक्षण संदेश को पढ़कर सुनाया, जिसका मुख्य विषय ‘प्रकृति से लगाव’ रहा। कार्यक्रम में सम्पूर्ण ऊर्जा विहार परिसर को पाॅलीथीन मुक्त क्षेत्र बनाने के अभियान के लिए भी किये जा रहे प्रयास को भी बताया गया।

पर्यावरण दिवस के कार्यक्रम में महिलाआ,ें बच्चों तथा सरस्वती विद्या मंदिर के छात्रों एवं आचार्यों की भागीदारी उल्लेखनीय रही। पर्यावरण दिवस के दौरान बच्चों के पेंटिग लिए भी कराया गया। पर्यावरण संरक्षण अभियान को और गति देने के लिए पर्यावरण प्रबंधन विभाग ने स्कूली बच्चों के लिए कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किये, जिसमें बड़ी संख्या में छात्रों व अध्यापकों ने रूचि लेकर उन्हें सफल बनाया।

रिपोर्ट- राजेश यादव

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY